Move to Jagran APP

Box Office: सोमवार को बच गया मुल्क, कारवां बढ़ा और फन्ने खान फुस्स

सबसे बुरा हाल अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और राजकुमार राव स्टारर फन्ने खान का है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 04:45 PM (IST)Updated: Wed, 08 Aug 2018 12:16 PM (IST)
Box Office: सोमवार को बच गया मुल्क, कारवां बढ़ा और फन्ने खान फुस्स
Box Office: सोमवार को बच गया मुल्क, कारवां बढ़ा और फन्ने खान फुस्स

मुंबई। भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर टॉम क्रूज़ की मिशन इम्पॉसिबल फ़ॉलआउट की मार से घायल तीनों हिंदी फिल्मों में से फन्ने खान का भविष्य तो सुधर नहीं पाया लेकिन कारवां और मुल्क ने चौथे दिन मजबूती से उभरे।

loksabha election banner

अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी मुल्क़ ने अपने पहले सोमवार को घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर एक करोड़ 20 लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म ने पहले दिन एक करोड़ 68 लाख रूपये का कलेक्शन किया था यानि करीब 40 प्रतिशत की गिरावट है। फिल्म का कुल कलेक्शन अब नौ करोड़ 36 लाख रूपये हो गया है। पहले वीकेंड में फिल्म ने छह करोड़ 90 लाख रूपये का कलेक्शन किया। इस फिल्म को पिछले शुक्रवार को रिलीज़ हुई बाकी दोनों फिल्मों से कम स्क्रीन्स मिले थे फिर भी फिल्म बिज़नेस के मामले में बाकी दोनों से बेहतर ग्रोथ दिखा गई। फिल्म को माउथ पब्लिसिटी से फायदा हुआ है। फिल्म मुल्क़, कहानी एक ऐसे मुस्लिम परिवार की है जिसे देश का गद्दार करार दिया जाता है और उसे पाकिस्तानी होने का ताना दे कर देश छोड़ने पर मजबूर किया जाता है। अपने परिवार की इज्ज़त को लौटने के लिए ऋषि कपूर का परिवार वकील बेटी तापसी पन्नू के सहारे संघर्ष करता है। इस फिल्म में प्रतीक बब्बर, आशुतोष राणा और रजत कपूर भी हैं।

पिछले शुक्रवार को रिलीज़ हुई आकर्ष खुराना निर्देशित कारवां ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर पहले सोमवार को एक करोड़ 10 लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म को पहले दिन एक करोड़ 60 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था यानि ये गिरावट भी 30 प्रतिशत के करीब है। फिल्म का कुल कलेक्शन अब नौ करोड़ 20 लाख रूपये हो गया है। कारवां को पहले वीकेंड में सात करोड़ 70 लाख रूपये की कमाई की । साफ़ है इरफ़ान के फैन्स ने अब तक इस फिल्म को बिज़नेस में बनाये रखा है। फिल्म कारवां तीन अलग अलग किरदारों की जर्नी है। इरफ़ान के साथ इस फिल्म में ममूटी के बेटे दिलकेर सलमान और मिथिला पालकर का भी बराबरी का रोल है। कहानी एक लाश को लेकर कन्फ्यूजन से भरी है और सही लाश की तलाश में कई कहानियों को दिखाया गया है।

सबसे बुरा हाल अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और राजकुमार राव स्टारर फन्ने खान का है। करीब 30 करोड़ रूपये बजट वाली ये फिल्म बॉलीवुड का ताज़ा डिज़ास्टर है। फिल्म को सोमवार को सिर्फ 80 लाख रूपये की कमाई हुई है। फिल्म को पहले दिन दो करोड़ 15 लाख मिले थे यानि उसकी तुलना में ये करीब 65 प्रतिशत की गिरावट है। फिल्म का कुल कलेक्शन अब सात करोड़ 95 लाख रूपये हो गया है। साल 2000 में आई डच फिल्म एवरीबडीज़ फेमस पर आधारित ये फिल्म संगीत प्रेमी टैक्सी ड्राईवर की कहानी है जिसकी बेटी सिंगर बनना चाहती है और बेबी सिंह नाम की इंटरनेशनल परफॉर्मर की फैन है। पिता बेटी के सपने को पूरा करने के लिए किडनैप तक कर डालता है।ऐश की फिल्म के इतने बुरे हाल तब भी नहीं हुए थे जब उनकी साल 2016 में फिल्म सरबजीत आई थी और तब भी जब जज़्बा से ऐश ने कमबैक किया था ।

यह भी पढ़ें: Box Office पर पहले वीकेंड में मुल्क़ मज़बूत, चल पड़ा कारवां, लेकिन फन्ने खान...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.