Move to Jagran APP

Brahmastra Box Office Collection: मंडे टेस्ट में अव्वल रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र, अब 150 करोड़ से बस इतना दूर

Brahmastra Box Office ब्रह्मास्त्र इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में शामिल है। हालांकि रिलीज से पहले फिल्म के सामने जिस तरह नेगेटिव हालात थे उससे लग रहा था कि बॉक्स ऑफिस पर ढेर ना हो जाए मगर एडवांस बुकिंग खुलने के बाद तस्वीर का रुख पलट गया था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 13 Sep 2022 08:24 AM (IST)Updated: Tue, 13 Sep 2022 11:19 AM (IST)
Brahmastra Box Office Collection: मंडे टेस्ट में अव्वल रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र, अब 150 करोड़ से बस इतना दूर
Brahmastra Box Office Collection Day 5. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। ओपनिंग वीकेंड में धमाकेदार कमाई करने के बाद ब्रह्मास्त्र ने सबसे मुश्किल समझा जाने वाला मंडे टेस्ट भी अव्वल नंबरों के साथ पास कर लिया है। ट्रेड की नजर इस बात पर टिकी थी कि पहले सोमवार को फिल्म का क्या हाल होता है, क्योंकि लंबी रेस के लिए पहले हफ्ते में सॉलिड कमाई जरूरी है और इसमें सोमवार का दिन सबसे खास होता है।

loksabha election banner

माना जाता है कि अगर फिल्म मंडे टेस्ट में टिकी रहती है तो फिर आने वाले दिन अच्छे ही साबित होंगे। सोमवार की कमाई को लेकर जो पूर्वानुमान आ रहे हैं, उनके अनुसार ब्रह्मास्त्र ने सभी भाषाओं में लगभग 16-17 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है, जिसमें से 15-16 करोड़ सिर्फ हिंदी बेल्ट से आया है। अगर ब्रह्मास्त्र इससे कम कारोबार करती तो फिल्म का आगे का सफर मुश्किल हो जाता। 

View this post on Instagram

A post shared by Dharma Productions (@dharmamovies)

ब्रह्मास्त्र VS भूल भुलैया 2 

सोमवार के नेट कलेक्शन के साथ ब्रह्मास्त्र का अब 5 दिनों का कलेक्शन लगभग 140 करोड़ पर पहुंच चुका है। ब्रह्मास्त्र साल 2022 में अब तक की सबसे बड़ी हिंदी फिल्म बनने के रास्ते पर है। अब तक रिलीज हुई फिल्मों की बात करें तो द कश्मीर फाइल्स सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म है, जिसने 250 करोड़ से अधिक नेट कलेक्शन किया था। इसके बाद दूसरे नंबर पर कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2 है, जिसने 190 करोड़ के आसपास लाइफ टाइम कलेक्शन किया था। अगर ब्रह्मास्त्र की यही रफ्तार जारी रही तो पहले हफ्ते में फिल्म भूल भुलैया 2 को पीछे छोड़ देगी और दूसरे वीकेंड तक द कश्मीर फाइल्स को चुनौती देने लगेगी। 

ओपनिंग वीकेंड में 100 करोड़

9 सितम्बर को भारत में पांच हजार से अधिक स्क्रींस पर रिलीज हुई ब्रह्मास्त्र ने पहले दिन लगभग 32 करोड़ का नेट कलेक्शन सिर्फ हिंदी वर्जन से किया था। दूसरे दिन करीब 38 करोड़ और तीसरे दिन लगभग 40 करोड़ का नेट कलेक्शन हुआ। फिल्म ने ओपनिंग वीकेंड में ही 100 करोड़ का पड़ाव पार कर लिया। वहीं, सभी भाषाओं को मिलाकर ब्रह्मास्त्र ने ओपनिंग वीकेंड में लगभग 120 करोड़ जुटा लिये। 

View this post on Instagram

A post shared by Brahmāstra (@brahmastrafilm)

अयान मुखर्जी निर्देशित ब्रह्मास्त्र एक ट्रिलॉजी है, जिसके दो भाग और आने हैं। दैवीय अस्त्रों की इस कहानी में रणबीर और आलिया के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय ने प्रमुख किरदार निभाये हैं, जबकि शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण ने कैमियो किये हैं। 

बायकॉट अभियान हुए बेअसर

रिलीज से पहले ब्रह्मास्त्र के खिलाफ सोशल मीडिया में बायकॉट हैशटैग चलाये गये थे और फिल्म का काफी विरोध किया गया। इसके पीछे रणबीर और आलिया के पुराने बयान थे। हालात को देखकर ऐसा लग रहा था कि ब्रह्मास्त्र का हाल भी लाल सिंह चड्ढा जैसा ना हो, मगर एडवांस बुकिंग के साथ ही समझ में आने लगा था कि ब्रह्मास्त्र बायकॉट अभियानों को धूल चटाने वाली है।

यह भी पढ़ें: Brahmastra Vs KGF 2: ये हैं साल 2022 के टॉप 10 ओपनिंग वीकेंड, जानिए- ब्रह्मास्त्र की है क्या पोजिशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.