Move to Jagran APP

मई महीने में The Kerala Story और फास्ट X ने बॉक्स ऑफिस की कराई बल्ले-बल्ले, ₹400 करोड़ से अधिक का किया कारोबार

Box Office Rs 400 crore May Report द केरल स्टोरी फास्ट X मार्वल सुपर हीरो की फिल्म द गार्डियन ऑफ गैलेक्सी 3 के कारण भारत में फिल्म से कुल कमाई मई महीने में 400 करोड़ रुपये से अधिक की हुई है।

By Rupesh KumarEdited By: Rupesh KumarPublished: Sat, 27 May 2023 05:25 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 05:25 PM (IST)
Box Office Rs 400 crore May Report

नई दिल्ली, जेएनएन। Box Office Rs 400 crore May Report: मार्च 2023 में इंडस्ट्री के कई लोगों ने दावा किया था कि 2023 का मई का महीना भारत में फिल्म दिखाने वालों के लिए निराशाजनक रहेगा। इसके पीछे उन्होंने कारण दिया था कि एक तो जहां भारत में आईपीएल मैच खेले जाएंगे। वहीं, बैक टू बैक कई परीक्षाएं भी होनी है। हालांकि, मई के महीने में अदा शर्मा की फिल्म द केरल स्टोरी और हॉलीवुड की दो फिल्मों के कारण कुल 400 करोड़ रुपये का कारोबार बॉक्स ऑफिस की बल्ले-बल्ले कर दी है।

loksabha election banner

द केरल स्टोरी ने बॉक्स ऑफिस पर कितने करोड़ की कमाई की है?

अदा शर्मा की फिल्म द केरल स्टोरी मई 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन कर उभरी है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 220 करोड़ की कमाई कर ली है। दूसरे नंबर पर विन डीजल के फिल्म फास्ट X है। इस फिल्म की कुल कमाई अब तक 84 करोड़ रुपये है और आशा जताई जा रही है कि यह फिल्म 110 करोड़ रुपये तक के करीब का कारोबार करेगी।

फिल्म द गार्डियन ऑफ गैलेक्सी 3 ने कितने की कमाई थी?

वहीं, मई महीने की शुरुआत में मार्वल सुपर हीरो की फिल्म द गार्डियन ऑफ गैलेक्सी 3 आई थी। इस फिल्म की शुरुआत धीमी हुई थी लेकिन दर्शकों के सकारात्मक रुख के कारण भारत में इसने अच्छा व्यवसाय किया। फिल्म ने ₹60 करोड़ की कमाई की है। वहीं विद्युत जामवाल की फिल्म आईबी 71 ने भी अच्छा व्यवसाय किया है। यह फिल्म लो बजट की होने के कारण इसकी कमाई ठीक-ठाक हुई है। फिल्म में विद्युत जामवाल ने अहम भूमिका निभाई है।

द केरल स्टोरी किस विषय पर आधारित है?

द केरल स्टोरी आईएसआईएस के प्रोपेगेंडा पर आधारित है। यह भारत में आतंकी गतिविधियों के नए आयाम को भी उजागर करती है। फिल्म को लेकर कई विवाद भी हुए हैं। फिल्म कई राज्यों में बैन भी की गई थी। हालांकि, इसके बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करने में सफल रही है। इस फिल्म के अलावा कई विदेशी फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा व्यापार किया है। इन फिल्मों से पता चलता है कि भारत में दर्शक क्या देखना पसंद कर रहे है।

द केरल स्टोरी 220 करोड़ रु
फास्ट X 110 करोड़ रु
गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी 3 60 करोड़ रु
आईबी 71 20 करोड़ रु
कुल 410 करोड़ रु


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.