नई दिल्ली, जेएनएन। 2020 में कोरोना वायरस पैनडेमिक की मार से पस्त फ़िल्म इंडस्ट्री को इस वक़्त एक ज़बरदस्त बूस्ट की ज़रूरत है। लोकप्रिय कलाकारों की फ़िल्में वीरान पड़े सिनेमाघरों से दूर हुए दर्शकों को वापस लाने में अहम योगदान दे सकती हैं। यही वजह है कि यशराज फ़िल्म्स के अपनी फ़िल्मों को सीधे सिनेमाघरों में रिलीज़ करने के एलान के बाद इंडस्ट्री में ख़ुशी का माहौल है। ट्रेड जानकारों ने इसका स्वागत किया।

सलमान ख़ान और जॉन अब्राहम के बाद बुधवार को यशराज फ़िल्म्स ने 2021 में रिलीज़ होने वाली अपनी फ़िल्मों की लिस्ट जारी कर दी। ये सभी फ़िल्में सिनेमाघरों में आएंगी। मार्च से दिसम्बर के बीच यशराज बैनर ने 5 बड़ी फ़िल्मों की रिलीज़ तारीख़ों का एलान किया, जिनमें संदीप और पिंकी फ़रार, बंटी और बबली 2, शमशेरा, जयेशभाई जोरदार और पृथ्वीराज शामिल हैं। इन सभी फ़िल्मों में चर्चित कलाकारों ने काम किया है। इन फ़िल्मों की सिनेमाघरों में रिलीज़ का इंडस्ट्री ने स्वागत किया है। ख़ासकर, एग्ज़िबिटर्स इसको लेकर काफ़ी उत्साहित हैं। फ़िल्म वितरक और मल्टीप्लेक्स संचालक राज बंसल मानते हैं कि फ़िल्म समुदाय को इस एलान के बाद एक नई उम्मीद मिली है। 

एग्ज़िबिटर अक्षय राठी के अनुसार, यशराज ने इन फ़िल्मों की थिएट्रिकल रिलीज़ के लिए किसी तरह की सौदेबाजी नहीं की और ना ही शर्तें ना मानने पर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फ़िल्मों को रिलीज़ करने की चेतावनी दी। अक्षय ने ट्वीट में लिखा- इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि इसके साथ इस तरह की कोई शर्तें नहीं हैं- 'हम थिएटर्स से XYZ रकम की उम्मीद करते हैं और अगर यह राशि नहीं मिली तो हम ओटीटी पर रिलीज़ कर देंगे।' अक्षय के मुताबिक, कुछ निर्माताओं ने सिनेमा हॉल्स की कमज़ोर हालत का फ़ायदा उठाते हुए इस स्थिति को भुनाने की कोशिश की थी।

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के अध्यक्ष कमल गियानचंदानी ने कहा कि वाईआरएफ़ का थिएट्रिकल रिलीज़ में भरोसा और विश्वास काबिले-तारीफ़ है। बता दें, इससे पहले सलमान ख़ान और जॉन अब्राहम ईद पर अपनी फ़िल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज़ करने की घोषणा कर चुके हैं। सलमान की राधे और जॉन की सत्यमेव जयते 2 मई में रिलीज़ होंगी। सत्यमेव जयते 2 14 मई को आएगी। हालांकि, राधे की तारीख़ अभी नहीं बतायी गयी है। 

सलमान ने 19 जनवरी को सोशल मीडिया के ज़रिए अपनी फ़िल्म राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई को सिनेमाघरों में लाने का एलान किया था। उन्होंने एक स्टेटमेंट साझा किया था, जिसमें कहा था- थिएटर और मल्टीप्लेक्स संचालक जिस तरह की आर्थिक नुक़सान से जूझ रहे हैं, उसे मैं अच्छी तरह समझता हूं। मगर, थिएटर को दर्शकों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी होगी। बता दें, थिएटर मालिकों ने सोशल मीडिया के ज़रिए सलमान से राधे को सिनेमाघरों में ही रिलीज़ करने की गुज़ारिश की थी। 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप