मुंबई। बॉलीवुड में एक कहावत चलती है। अगर फ़िल्म अच्छी है तो दर्शकों के दिलों तक पहुंचने का रास्ता बना ही लेती है, भले ही इसमें थोड़ा वक़्त लगे। श्रीराम राघवन की थ्रिलर फ़िल्म 'अंधाधुन' ऐसी ही फ़िल्म है, जिसने हल्की शुरुआत के बाद गुज़रते दिनों के साथ ज़बर्दस्त उछाल लिया और 8 दिनों के सफ़र में 30 करोड़ से अधिक कलेक्शन कर लिया। वहीं, सलमान ख़ान के बहनोई आयुष शर्मा की डेब्यू फ़िल्म 'लवयात्री' की हालत खस्ता रही। बेहतर है दर्शक इसे अब भूल ही जाएं।

शुक्रवार (5 अक्टूबर) को 'अंधाधुन' और 'लवयात्री' दर्शकों के बीच पहुंचीं। 12 अक्टूबर तक 'अंधाधुन' 30.65 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है। इस फ़िल्म ने 2.70 करोड़ की ओपनिंग ली, जिसे बेहद ख़राब माना गया, लेकिन दूसरे दिन (6 अक्टूबर) फ़िल्म ने उछाल लिया और डबल कमाई करते हुए 5.10 करोड़ जमा किये, जबकि पहले वीकेंड के आख़िरी दिन यानि रविवार को फ़िल्म ने 7.20 करोड़ जमा कर लिये। पॉजिटिव माउथ पब्लिसिटी से फ़िल्म की रफ़्तार वीक डेज़ में बरकरार रही। पहले सोमवार को इसने 3.40 करोड़ कमा लिये, मंगलवार को 3.50 करोड़, बुधवार 3.25 करोड़ और गुरुवार को इसने 2.50 करोड़ का कलेक्शन किया। इस तरह पहले हफ़्ते में फ़िल्म को 27.65 करोड़ मिल गये। 12 अक्टूबर को 'अंधाधुन' दूसरे हफ़्ते में प्रवेश कर गयी और दूसरे शुक्रवार को इसे 3 करोड़ मिले, जिसके साथ आठ दिनों का कलेक्शन 30.65 करोड़ हो गया है।  

'अंधाधुन' एक मुकम्मल थ्रिलर फ़िल्म है, जिसकी पटकथा कई दिलचस्प घटनाओं और चौंकाने वाले ट्विस्ट से भरी पड़ी है। फ़िल्म में आयुष्मान खुराना ने एक दृष्टिहीन पियानो प्लेयर का किरदार निभाया है, जो असल में नेत्रहीन नहीं होता। वहीं, तब्बू गुज़रे ज़माने के सुपरस्टार की यंग वाइफ़ के रोल में हैं। सुपरस्टार का रोल अनिल धवन ने निभाया है। 'अंधाधुन' की ख़ूबी यही है कि आख़िरी दृश्य तक दर्शक अंदाज़ा नहीं लगा पाते कि अगले दृश्य में क्या होने वाला है। 'अंधाधुन' को माउथ पब्लिसिटी का ज़बर्दस्त फ़ायदा मिल रहा है। 

अब बात 'लवयात्री' की, जिससे आयुष शर्मा और वरीना हुसैन ने डेब्यू किया है। गुजरात की पृष्ठभूमि पर बनी यह फ़िल्म दर्शकों को रास नहीं आ रही। पहले दिन 'लवयात्री' को 2 करोड़ मिले, जबकि पहले हफ़्ते में फ़िल्म 10.25 करोड़ ही जमा कर सकी है। इस फ़िल्म को अभिराज मीनावाला ने डायरेक्ट किया है, जबकि सलमान ख़ान इसके प्रोड्यूसर हैं। 'लवयात्री' के पीछे सलमान ख़ान के साथ पूरी फ़िल्म इंडस्ट्री का दम नज़र आया, मगर दर्शकों इस दम से प्रभावित नहीं दिख रहे हैं। (बॉक्स ऑफ़िस के सभी आंकड़े रुपये में दिये गये हैं)

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस