मुंबई। भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर रिलीज़ होने वाली तमाम विदेशी फिल्मों को परास्त करते हुए हॉलीवुड की फिल्म एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर एक हफ़्ते में 150 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर लिया है।

पिछले दस साल में हॉलीवुड ने कई सुपरहीरोज़ दिए और उनमें से मार्वल कॉमिक्स ने 19 को एक साथ ला कर एक ऐसी फिल्म बनाई, जिसको लेकर पूरी दुनिया में तगड़ी उत्सुकता रही। एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर एक हफ़्ते में 150 करोड़ के कलेक्शन को पार कर लिया है। हालांकि अभी पूरी गणना बाकी है।

बुधवार को इस फिल्म ने 11 करोड़ 75 लाख रूपये का कलेक्शन किया था लेकिन पांच दिनों की 20 करोड़ से अधिक कमाने की रफ़्तार में थोड़ा ब्रेक लगा। एंथोनी और जो रूसो के निर्देशन में बनी एवेंजर्स- इनफिनिटी वॉर हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ की गई और इस फिल्म ने अब 200 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन भी कर लिया है। फिल्म को 31 करोड़ 30 लाख से ओपनिंग मिली थी।

एवेंजर्स की कमाई इस तरह से हुई है –

पहला दिन (27 अप्रैल) 31.30 करोड़ रूपये 

दूसरा दिन (शनिवार) 30.50 करोड़ रूपये

तीसरा दिन (रविवार) 32.50 करोड़ रूपये

चौथा दिन 20.52 करोड़ रूपये

पांचवा दिन 20.34 करोड़ रूपये

छठा दिन –11.75 करोड़ रूपये

माना जा रहा है कि अब तक दुनिया भर में करीब 900 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई करने वाली एवेंजर्स शुक्रवार के कलेक्शन के साथ एक बिलियन डॉलर को छू लेगी। भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर अब इस फिल्म को 200 करोड़ रूपये तक जाने के लिए अगले हफ़्ते का इंतज़ार करना पड़ेगा।

एवेंजर्स अब इंडियन बॉक्स ऑफ़िस पर हॉलीवुड फिल्मों के लिस्ट में कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर है क्योंकि अभी जंगल बुक के 187.40 करोड़ रूपये के रिकार्ड को तोडना बाकी है जबकि एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर (114.82 crore करोड़), फास्ट एंड द फ्यूरियस 7(108 करोड़), जुरासिक वर्ल्ड (101 करोड़), फेट ऑफ द फ्यूरियस ( 86.23 करोड़) और एवेंजर्स द एज़ ऑफ अल्ट्रोन (80 करोड़) का रिकॉर्ड टूट चुका है।

रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस हेम्सवर्थ, मार्क रुफालो, बेनेडिक्ट कम्बरबैच, सबस्टियन स्टान, क्रिस इवांस,स्कारलेट जोहेनसन और चैडविक बोसमैन जैसे बड़े सितारों से सजी ये फिल्म करीब 300 मिलियन डॉलर में बनाई गई और इसे भारत में 2000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया, जिसमें से एक हजार के करीब थियेटर्स में ये फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु के डब वर्जन में देखने मिल रही है।

एवेंजर्स पहले ही इस साल की इंडियन बॉक्स ऑफिस की सबसे बड़ी ओपनर बन चुकी है , जिसने बाग़ी 2 के 25 करोड़ 10 लाख रूपये के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया। । एवेंजर्स ने कई सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। इसमें फ़ास्ट एंड फ्यूरियस 7 का एक वीकेंड का 50 करोड़ 11 लाख रूपये का और जंगल बुक का एक हफ़्ते में कमाया गया 74 करोड़ करोड़ 63 लाख रूपये का कलेक्शन पार करना भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: चीन के Box Office पर आज से बाहुबली का धावा, रिलीज़ से पहले ही एक रिकॉर्ड

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप