Move to Jagran APP

Cinema Lovers Day 2024: सिनेमा के शौकीनों के लिए खुशखबरी! शुक्रवार को घटे दामों पर देखें आर्टिकल 370 और क्रैक

सिनेमाघरों में इस हफ्ते Cinema Lovers Day मनाया जा रहा है जिसके तहत पीवीआर आइनॉक्स (PVR Inox) ने टिकटों की कीमत में भारी कटौती की है। इस शुक्रवार सभी नई और पुरानी फिल्मों घटे दामों पर देखी जा सकती हैं। शुक्रवार को Article 370 और Crakk रिलीज हो रही हैं। इन दोनों के साथ पुरानी फिल्मों को भी घटे दामों पर देखा जा सकता है।

By Manoj Vashisth Edited By: Manoj Vashisth Published: Tue, 20 Feb 2024 09:00 PM (IST)Updated: Thu, 22 Feb 2024 02:46 PM (IST)
सिनेमा लवर्स डे शुक्रवार को मनाया जा रहा है। फोटो- एक्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। शुक्रवार को मल्टीप्लेक्स चेन पीवीआर आइनॉक्स में सिनेमा लवर्स डे (Cinema Lovers Day) मनाया जा रहा है, जिसके तहत सभी फिल्मों के टिकटों के दाम घटा दिये गये हैं। पीवीआर की ओर से जारी की गई जानकारी के अनुसार, 23 फरवरी को हर फिल्म के टिकट की कीमत 99 रुपये रहेगी। इसमें प्रीमियम फॉरमेट्स और रेक्लाइनर्स शामिल नहीं हैं।

loksabha election banner

टैक्स अलग से लागू होंगे, जिसके साथ टिकट की कीमत बढ़ सकती है। यह ऑफर चुनिंदा शहरों में ही लागू होगा। विस्तृत जानकारी के लिए पीवीआर सिनेमाज की वेबसाइट विजिट की जा सकती है।

यह भी पढ़ें: OTT Releases: हाथी दांत के तस्करों से लेकर 'शीना बोरा मर्डर केस' की कहानी, इस हफ्ते ओटीटी पर Crime का बोलबाला

शुक्रवार को रिलीज हो रहीं ये फिल्में

इस शुक्रवार यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370, विद्युत जाम्वाल की क्रैक जीतेगा तो जीयेगा और ऑल इंडिया रैंक रिलीज हो रही हैं। वहीं, शाहिद कपूर और कृति सेनन की फिल्म तेरी बातों में उलझा जिया भी इस हफ्ते घटी कीमतों पर देखी जा सकती है। ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण की फाइटर अगर अभी तक नहीं देख सके हैं तो अब इसे देखने का बढ़िया मौका है। 

यह भी पढ़ें: Movies In Cinemas- फरवरी के आखिरी शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस की गर्मी बढ़ाने आ रहीं 'क्रैक' और 'आर्टिकल 370'

हॉलीवुड फिल्में मैडम वेब, द होल्डोवर्स, बॉब मारले और ऑस्कर नॉमिनेटेड द टीचर्स लाउंज भी सिनेमा लवर्स डे पर सिनेमाघरों में देखी जा सकती हैं। इन सभी के टिकटों की कीमत भी 99 रुपये से ही शुरू होगी। अगर लग्जरी सीटों पर बैठकर फिल्में देखना चाहते हैं तो 199 रुपये से टिकटों की कीमत शुरू हो रही है। वहीं, आइमैक्स, 4डीएक्स, एमएक्स4डी, स्क्रीनएक्स जैसे फॉर्मेट्स में टिकटों की कीमत 199 रुपये से लेकर 499 रुपये तक रहेगी। 

पहली बार कब मनाया गया सिनेमा डे?

नेशनल सिनेमा डे पहली बार 2022 में 23 सितम्बर को मनाया गया था। तब सभी टिकटों की कीमत 75 रुपये रखी गई थी। 2020 और 2021 में कोरोना वायरस पैनडेमिक के बाद दर्शकों ने सिनेमाघरों का रुख करना लगभग बंद कर दिया था, जिससे फिल्म व्यवसाय को काफी नुकसान पहुंचा था।

पहले नेशनल सिनेमा डे पर 6.5 मिलियन से अधिक लोगों ने देशभर में सिनेमाघरों का रुख किया था। 2023 में 13 अक्टूबर को नेशनल सिनेमा डे सेलिब्रेट किया गया था, जिसमें 6 मिलियन से ज्यादा लोग थिएटर्स तक पहुंचे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.