मुंबई। अक्षय कुमार और भूमि पेडणेकर की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा चीन में रिलीज़ के दस दिनों में बॉक्स ऑफ़िस पर उतनी तेज़ी से कलेक्शन नहीं कर पाई जैसी शुरुआत की थी और यही कारण है कि फिल्म अब भी 100 करोड़ से थोड़ा पीछे है।

श्री नारायण सिंह के निर्देशन में बनी टॉयलेट एक प्रेम कथा, जो कि चीन में टॉयलेट हीरो के नाम से रिलीज़ हुई है, उसे वहां दस दिनों में 13.92 मिलियन डॉलर यानि 94 करोड़ 69 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। फिल्म को इस रविवार को .24 मिलियन डॉलर यानि एक करोड़ 63 लाख रूपये का कलेक्शन मिला है। पहले ये माना जा रहा था कि इस वीकेंड तक फिल्म का कलेक्शन 100 करोड़ पार कर जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभिनय के समर्थन में घर घर टॉयलेट बनवाने की कहानी पर बनी इस फिल्म ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर पहले वीकेंड में 9.06 मिलियन डॉलर यानि 61 करोड़ चार लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म को 2.36 मिलियन डॉलर यानि 15 करोड़ 93 लाख रूपये की ओपनिंग मिली थी। चीन में अक्षय कुमार की इस 'टॉयलेट हीरो' को 11 हजार 500 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया l

पिछले साल अगस्त में आई श्री नारायण सिंह निर्देशित टॉयलेट एक प्रेम कथा एक ऐसे आदमी की कहानी थी जिसकी बीवी शादी के बाद इसलिए घर छोड़ कर भाग जाती है क्योंकि उसके ससुराल में टॉयलेट नहीं होता। बाद में पिता और समाज के ख़िलाफ़ जा कर पति घर में टॉयलेट बनवाता है। 11 अगस्त 2017 को रिलीज़ हुई टॉयलेट एक प्रेम कथा ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 13 करोड़ 10 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और 134 करोड़ 22 लाख रूपये से कुल कलेक्शन किया । चीन में पहले आमिर का दबदबा रहा था जहां उनकी दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार ने जमकर कमाई की लेकिन हाल के दिनों में चीन में सलमान खान की बजरंगी भाईजान, इरफ़ान की हिंदी मीडियम और प्रभास की बाहुबली 2 ने भी अपना दम दिखाया है।

यह भी पढ़ें: Box Office पर सलमान का फर्राटा, रेस 3 की 100 करोड़ से इतनी अधिक कमाई

Edited By: Manoj Khadilkar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट