मुंबई। आमिर खान फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर धूम मचा रखी है और अब फिल्म 500 करोड़ के कलेक्शन तक पहुँचने से बस थोड़ी ही दूर है लेकिन इतना सब होते हुए भी आमिर की ये फिल्म उनकी ही दंगल को पीछे नहीं छोड़ पाई है।

दरअसल आमिर खान प्रोडक्शन में बनी ज़ायरा वसीम स्टारर फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर दुनिया की कई फिल्मों को पीछे छोड़ कर नंबर वन का स्थान हासिल कर लिया है लेकिन ये फिल्म दंगल से एक मायने में मार खा गई है। सीक्रेट सुपरस्टार ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर 13वें दिन 3.17 मिलियन डॉलर यानि 20 करोड़ 16 लाख रूपये की कमाई की। फिल्म का चीन में अब कुल कलेक्शन 76.09 मिलियन डॉलर यानि 484 करोड़ 12 लाख रूपये हो गया है। आमिर खान की ही फिल्म दंगल ने चीन में रिलीज़ के 13 दिनों में 87.86 मिलियन डॉलर यानि 558 करोड़ 81 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। दंगल ने 13वें दिन भी 4.20 मिलियन डॉलर यानि 26 करोड़ 90 लाख रूपये का बिज़नेस किया था। यानि सीक्रेट सुपरस्टार, दंगल से पीछे हो गई है।

हालांकि सीक्रेट सुपरस्टार एक ऐसी लड़की की इमोशनल कहानी है जो अपने भीतर के गायकी के हुनर को दुनिया के सामने लाना चाहती है लेकिन उसके पिता, समाज के डर से उसे ऐसा करने से रोकते हैं। बाद में वो इंटरनेट पर वीडियो डाल कर फेमस हो जाती है। और इसी कारण फिल्म चीन वालों के दिल को छू गई पर दूसरे हफ़्ते में आ कर अब कारोबार थोड़ा मंद होता दिखाई दे रहा है। हालांकि इसके बावजूद 13वें दिन भी सीक्रेट सुपरस्टार ने हॉलीवुड की फिल मेज़ रनर: डेथ क्योर (15 करोड़ 84 लाख) को पीछे छोड़ दिया है।

 

फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पहले चार दिन में ही 200 करोड़ रूपये का आंकड़ा पार कर लिया था। आमिर खान की इस फिल्म के सामने चीन में बाकी विदेशी फिल्मों ने घुटने टेक दिए हैं।

By Manoj Khadilkar