मुंबई। आमिर खान फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर 100 मिलियन डॉलर का कलेक्शन हासिल कर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। ये इसलिए भी बड़ी बात है कि आमिर खान ने चाइना में दूसरी बार ऐसा काम किया है और वो भी इस फिल्म में बिना लीड रोल किये हुए।

अद्वैत चंदन की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने चीन में अपनी रिलीज़ के 21वें दिन 2.30 मिलियन डॉलर यानि 14 करोड़ 80 लाख रूपये का कलेक्शन किया और अब फिल्म की कुल कमाई 101.10 मिलियन डॉलर यानि 650 करोड़ 48 लाख रूपये हो गई है। ऐसा दूसरी बार है जब किसी बॉलीवुड की फिल्म ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर 100 मिलियन डॉलर से ज़्यादा का कलेक्शन किया। और दोनों ही फिल्में आमिर खान से सम्बंधित हैं। सीक्रेट सुपरस्टार को प्रोड्यूस करने के साथ आमिर ने फिल्म में एक्सटेंडेड केमियो भी किया जबकि इससे पहले आमिर खान की दंगल चीन में रिलीज़ हुई थी और फिल्म ने 16 दिन में 113. 76 मिलियन डॉलर यानि 732 करोड़ 33 लाख रूपये का कलेक्शन किया। अब ये देखना बड़ा मजेदार होगा कि चीन से विदा होने से पहले क्या सीक्रेट सुपरस्टार, दंगल को पीछे छोड़ पाती है या नहीं। आमिर खान प्रोडक्शन में बनी ज़ायरा वसीम स्टारर फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर दुनिया की कई फिल्मों को पीछे छोड़ कर नंबर वन का स्थान पहले ही हासिल कर लिया था।

सीक्रेट सुपरस्टार एक ऐसी लड़की की इमोशनल कहानी है जो अपने भीतर के गायकी के हुनर को दुनिया के सामने लाना चाहती है लेकिन उसके पिता, समाज के डर से उसे ऐसा करने से रोकते हैं। बाद में वो इंटरनेट पर वीडियो डाल कर फेमस हो जाती है।

Posted By: Manoj Khadilkar