Move to Jagran APP

Coronavirus की मार झेल रहे मजदूरों की मदद के लिए आगे आया यशराज फिल्म्स, 30 हजार मजदूरों का करवाएंगे वैक्सीनेशन

कोरोना वायरस की महामारी जहां लोगों की जान लेती जा रही है वहीं बहुत से लोगों पर इसकी आर्थिक मार भी पड़ रही है। कोरोना वायरस की वजह से देश के बहुत से हिस्सों में लॉकडाउन और कर्फ्यू की स्थिति बनी हुई है।

By Anand KashyapEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 12:02 PM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 12:16 PM (IST)
यशराज फिल्म्स का लोगो : तस्वीर, फेसबुक/@yrf

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस की महामारी जहां लोगों की जान लेती जा रही है, वहीं बहुत से लोगों पर इसकी आर्थिक मार भी पड़ रही है। कोरोना वायरस की वजह से देश के बहुत से हिस्सों में लॉकडाउन और कर्फ्यू की स्थिति बनी हुई है। जिसके चलते छोटे मजदूरों और गरीबों को आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है। हालांकि इन लोगों की मदद के लिए देश की कई हस्तियां आगे आ रही हैं।

loksabha election banner

इनमें फिल्मी सितारे भी शामिल हैं। बॉलीवुड के बहुत से कलाकार और निर्माता-निर्देशक मजदूरों की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं। हिंदी सिनेमा की मशहूर निर्माता कंपनी यशराज फिल्म्स ने भी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले मजदूरों के लिए अहम पहल शुरू की है। यशराज फिल्म्स ने सिनेमा में काम करने वाले 30 हजार मजदूरों का टीकाकरण करवाने का फैसला किया है।

इस बात की जानकारी फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) ने दी है। एफडब्लूआईसीई ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धाव ठाकरे को पत्र लिखकर यशराज फिल्म्स के इस अनुरोध को मानने का फैसला किया है। मशहूर निर्माता अशोक पंडित ने सोशल मीडिया पर एफडब्लूआईसीई का पत्र साझा किया है। यशराज फिल्म्स ने कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री के कई लोग महामारी में बहुत परेशान हो रहे हैं इसलिए जरूरी है कि यह काम जल्दी शुरू किया जाए ताकि हजारों मजदूर जल्द से जल्द दोबारा काम करना शुरू कर सकें।

पत्र में यशराज फिल्म्स ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से अनुरोध किया है कि उन्हें वैक्सीन खरीदने की अनुमति दें और इसके पैसे यशराज फाउंडेशन देगा। पत्र में लिखा, 'वैक्सीनेशन न सिर्फ इस बीमारी से लड़ने में मदद करेगी बल्कि राज्य की कम होती अर्थव्यवस्था को भी ठीक करने में सहायता करेगी।' पत्र में सीएम से 30 हजार कलाकार, टैक्नीशियन और मजदूरों के वैक्सीनेशन के अनुमोदन की मांग की है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र इस समय कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य है। यहां हर दिन इस महामारी से मौतों का मामला बढ़ता जा रहा है। वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाली की संख्या भी हर दिन बढ़ती जा रहा है। यही वजह से जो राज्य में लॉकडाउन लगाया है। जिसके चलते पूरी फिल्म इंडस्ट्री बंद है। ऐसे में इंडस्ट्री में काम करने वाले छोटे मजदूरों को आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.