Move to Jagran APP

World Music Day: अमिताभ बच्चन से आलिया भट्ट तक, इन स्टार्स को एक्टिंग के साथ सिंगिंग में भी हासिल है महारत

World Music Day 2023 बॉलीवुड में दमदार एक्टिंग के लिए तारीफें पाने के बाद कई स्टार्स ने सिंगिंग में भी हाथ आजमाया और सुपरहिट गाने दिए। इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज एक्टर का नाम भी शामिल है।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraPublished: Wed, 21 Jun 2023 11:00 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2023 11:00 AM (IST)
World Music Day: अमिताभ बच्चन से आलिया भट्ट तक, इन स्टार्स को एक्टिंग के साथ सिंगिंग में भी हासिल है महारत
Bollywood Actors Who Turned Singers, Twitter Image

नई दिल्ली, जेएनएन। World Music Day 2023: बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं जिनकी काबिलियत सिर्फ एक्टिंग तक सीमित नहीं है। इन्होंने अदाकारी के साथ-साथ म्यूजिक में भी हाथ आजमाया। कुछ सेलेब्स ने तो इतने बेहतरीन गाने गाए हैं कि सालों बाद भी उनकी आवाज का जादू बरकरार है। वर्ल्ड म्यूजिक डे पर आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ बॉलीवुड स्टार्स के बारे में...

loksabha election banner

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

बिग बी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की शान है। उनकी अदाकारी और स्टारडम ने एक्टर को एवरग्रीन स्टार बना दिया है। अमिताभ बच्चन ने जितना अपनी एक्टिंग से फैंस के दिलों पर राज किया। उतना ही उन्होंने अपनी आवाज का भी जादू चलाया। ओ साथी रे, खाइके पान बनारस वाला, शावा शावा और नीला आसमान सो गया उनके कुछ ऐसे ही सदाबहार नगमे है।

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar)

फरहान अख्तर टैलेंट की फैक्ट्री माने जाते हैं। फिल्म मेकिंग, एक्टिंग या सिंगिंग, एक्टर को इन तीनों में महारत हासिल है। बतौर डायरेक्टर करियर की शुरुआत करने वाले फरहान अख्तर ने अपनी एक्टिंग के लिए भी तारीफे बटोरी। इसके बाद उन्होंने कुछ गाने भी गाए, जो सुपरहिट रहे। इनमें गल्ला गोरियां, सेनोरीटा और सोचा है जैसे सॉन्ग्स शामिल है।

श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor)

एक्टिंग के साथ श्रद्धा कपूर सिंगिंग और डांसिंग में भी एक्सपर्ट हैं। सुपरहिट फिल्मों के साथ एक्ट्रेस ने कई हिट गाने भी गाए हैं। इनमें गलियां, बेजुबान फिर से, सब तेरा और हाफ गर्लफ्रेंड का गाना स्टे आ लिटिल लॉन्गर जैसे गाने शामिल हैं।

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

कभी प्रोफेनल तो कभी पर्सनल लाइफ को लेकर आलिया भट्ट अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं। एक्ट्रेस ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली। एक्टिंग के साथ उन्होंने सिंगिंग में भी हाथ आजमाया। आलिया ने समझावा, इक कुड़ी और हमसफर जैसे सुपरहिट गाने गाए हैं।

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

एक्टर और सिंगर की इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा का नाम भी शामिल हैं। एक्ट्रेस ने एक्जॉटिक और इन माय सिटी जैसे इंग्लिश गाने गाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.