नई दिल्ली, जेएनएन । शत्रुघन सिन्हा अब भले की फिल्मी पर्दे से दूर चल रहे हों, लेकिन उनकी जिनती बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में होती है। शत्रुघन सिन्हा ने बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों के साथ काम किया और दर्शकों के दिलों को जीता है। उनके कई कलाकारों के साथ दोस्ती के किस्से भी काफी मजेदार हैं। अब शत्रुघन सिन्हा ने दिग्गज अभिनेता शशि कपूर के साथ अपने खास किस्से को साझा किया है।

शत्रुघन सिन्हा शशि कपूर के साथ कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। हाल ही में शत्रुघन सिन्हा ने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने फिल्मी सफर को लेकर ढेर सारी बातें की। साथ ही कई मजेदार किस्से भी साझा किए। शत्रुघन सिन्हा ने बताया है कि एक बार शशि कपूर बेल्ट लेकर उनके पीछे उन्हें मारने के लिए दौड़े थे। उन्होंने कहा कि हालांकि यह सब मजाक था।

शत्रुघन सिन्हा ने बताया कि वह अक्सर शूटिंग के सेट पर देर से पहुंचते थे। जोकि शशि कपूर को बिल्कुल भी पसंद नहीं था। शत्रुघन सिन्हा कहा, 'एक बार मेरे देर से आने पर शशि कपूर मुझे बेल्ट से मारने के मेरे पीछे दौड़े थे। मैंने उनसे कहा कि उन्होंने आपको आपके अनुशासन के लिए फिल्म में काम दिया है और मुझे मेरे टैलेंट के लिए। इस पर शशि कपूर ने उनसे कहा कि देखो कैसे बेशर्मों की तरह ऐसी बातें कर रहा है। हालांकि यह सब मजाक में होता था। हमारी अच्छी दोस्ती थी।'

सेट पर देर से पहुंचने के लेकर शत्रुघन सिन्हा ने कहा, 'मैं जानबूझ कर देरी से नहीं पहुंचता था। मुझे बस काम पर निकलने से पहले योग करना होता था, जिसमें समय लगता था। कभी-कभी सुबह 9 बजे की शिफ्ट में मैं 12 बजे पहुंचता था, लेकिन मेरी यादाश्त बहुत अच्छी थी जोकि अभी भी है। मैं अपनी लाइनें पढ़ कर एक टेक में शूट खत्म कर देता था। इस तरह कभी-कभी समय से पहले भी शूटिंग खत्म हो जाती थी। मैं एक टेक कलाकार था। कोई भी निर्माता फिल्म के देर होने का आरोप मुझ पर नहीं लगाता था और यही वजह है कि मैंने मनमोहन देसाई के साथ 10-11 फिल्में और हर्मेश मल्होत्रा के साथ 13 फिल्में की हैं। नहीं तो यह निर्माता मुझे फिल्में क्यों ऑफर करते? क्या आप जानते हैं मुझे 'शोले', 'दीवार', 'सत्ते पर सत्ता' और 'अचानक' भी ऑफर हुई थी?' इसके अलावा शत्रुघन सिन्हा अपने फिल्मी सफर को लेकर और भी कई खुलासे किए हैं।  

Edited By: Anand Kashyap