नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स लेने के अपने आरोपों को लेकर लगातार सुर्खियों में हैं। कोर्ट ने अभी तक उन्हें जमानत नहीं दी है। ऋतिक रोशन से लेकर जॉनी लीवर तक शाहरुख और आर्यन के समर्थन में कई बड़े नाम सामने आए हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि एक समय जैकी चैन के बेटे जेसी चैन को ड्रग्स के मामले में गिरफ्तार किया गया था।

क्या आप जानते हैं 7 साल पहले, एक और विश्व प्रसिद्ध हस्ती उसी स्थिति में थी जिस स्थिति में शाहरुख खान आज हैं? यह कोई और नहीं बल्कि खुद एक्शन किंग जैकी चैन थे! जैकी चैन अपने बेटे जेसी चैन की वजह से इतनी मुश्किल स्थिति में थे। पुलिस स्टोरी स्टार के बेटे को 2014 में बीजिंग में ड्रग्स के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

चीनी पुलिस ने पुष्टि की थी कि उन्हें जेसी चैन के घर में 3.5 औंस से अधिक मारिजुआना मिला है। प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन करने के लिए एक्टर के 32 वर्षीय बेटे का टेस्ट पॉजिटिव आया था। 23 वर्षीय ताइवानी फिल्म स्टार काई को और मिस्टर सॉन्ग के नाम से जाने जाने वाले एक तीसरे व्यक्ति के साथ उसका भंडाफोड़ किया गया था, जिस पर संपत्ति में उजागर दवाओं को सर्कुलेट करने का आरोप लगाया गया था।

जेसी की जांच के दौरान, उसके सिस्टम में न केवल ड्रग्स के ट्रेसेस पाए गए, बल्कि जांच से पता चला कि ड्रग्स लेने के लिए कई हस्तियां उसके अपार्टमेंट में आई थीं। यह खबर पिता जैकी चैन के लिए शर्मिंदगी लेकर आई। उस दौरान दिग्गज अभिनेता चीनी पुलिस के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल एंबेसडर थे। अपनी भूमिका के कारण, वह विभिन्न नशीली दवाओं के विरोधी आंदोलनों का चेहरा रहे थे और अक्सर सत्ता में कम्युनिस्ट पार्टी के समर्थन में बोलते थे।

जब स्थिति पर प्रतिक्रिया देने का समय आया, तो जैकी ने पूरी दुनिया से माफी मांगी थी! वो, जेसी पर आरोप लगने के बाद वह मीडिया के सामने आए थे और कहा था, 'मुझे बहुत शर्म आती है.' साथ ही उन्होंने अपने बेटे पर अपनी निराशा जाहिर करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, 'मैं अपने बेटे की हरकत से बहुत नाराज हूं और मुझे शर्म आती है।'

ड्रग मामले में उस समय जेसी चैन को छह महीने जेल की सजा सुनाई गई थी। उस अवधि के दौरान, चैन ने अदालत में अपनी घोषणा में अपनी गलती को स्वीकार किया और वादा किया कि जब वह अपनी सजा पूरी होने के बाद वापस आएगा, तो वह एक आदर्श व्यक्ति के रूप में एक उदाहरण स्थापित करेगा।

जब जैकी चैन का बेटा छह महीने की सजा पूरी करके लौटा, तो उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,'मुझे पता है कि मैंने एक बड़ी गलती की है और मुझे उस गलती के लिए दंडित किया गया है। जिसके लिए मैं माफी मांगता हूं और आगे से कभी भी ऐसा गलत काम नहीं करूंगा।'

Edited By: Ruchi Vajpayee