Move to Jagran APP

जब एक रोल के लिए राजेश खन्ना के घर के बाहर घंटों खड़े रहे थे अक्षय कुमार, बाद में बने उन्हीं के दामाद

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार का नाम फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गजों में आता है। इस ऊंचाई तक पहुंचने के लिए अक्षय कुमार ने बहुत मेहनत और संघर्ष किया है। करियर के शुरुआती दिनों में अक्षय ने काफी धक्के खाए हैं प्रोड्यूसर और डायरेक्टरों के ऑफिस के चक्कर काटे हैं।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 12:56 PM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 12:56 PM (IST)
जब एक रोल के लिए राजेश खन्ना के घर के बाहर घंटों खड़े रहे थे अक्षय कुमार, बाद में बने उन्हीं के दामाद
Image Source: Rajesh Khanna Fan Page on instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार का नाम फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गजों में आता है। इस ऊंचाई तक पहुंचने के लिए अक्षय कुमार ने बहुत मेहनत और संघर्ष किया है। करियर के शुरुआती दिनों में अक्षय ने काफी धक्के खाए हैं प्रोड्यूसर और डायरेक्टरों के ऑफिस के चक्कर काटे हैं। एक्टर की जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा किस्सा है जो उन्होंने खुद इंटरव्यू के दौरान बताया…

loksabha election banner

घंटों खड़े थे राजेश खन्ना के घर के बाहर

स्ट्रगल के दिनों में अक्षय कुमार को पता चला कि सुपरस्टार राजेश खन्ना एक फिल्म बना रहे हैं। इस फिल्म का नाम ‘जय शिव शंकर’ था। अक्षय भी फिल्म के लिए ऑडिशन देने पहुंच गए। बताते हैं कि अक्षय कुमार ने राजेश खन्ना से मिलने की काफी कोशिश भी की थी लेकिन उनकी मुलाकात काका से हो ना सकी थी। वह राजेश खन्ना से मिलने के लिए घंटों उनके घर के बाहर लाइन में खड़े रहे लेकिन उन्हें मायूसी ही हाथ लगी।

जब पहली बार ट्विंकल को देखा था

हालांकि, फिल्म में जिस रोल के लिए अक्षय कुमार ऑडिशन देने गए थे वो रोल चंकी पांडे को ऑफर कर दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स में तो ये दोवे भी किए गए हैं कि भले ही अक्षय की मुलाकात राजेश खन्ना से ना हुई हो लेकिन उस दिन ट्विंकल खन्ना से उनकी बात जरूर हुई थी। कहते हैं ट्विंकल ने स्ट्रगलिंग कर रहे अक्षय को कुछ एडवाइस के साथ मोटिवेट भी किया था। 

आपको बता दें कि कि राजेश खन्ना की फिल्म ‘जय शिव शंकर’ कभी रिलीज नहीं हो सकी थी। वहीं, आगे चलकर अक्षय कुमार इंडस्ट्री के बड़े स्टार बन गए और उनकी शादी राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल से 17 जनवरी 2001 को हुई थी। आज इन दोनों कपल के दो बच्चे हैं और खिलाड़ी कुमार हर साल हिट फिल्मों के साथ फिल्म इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में से एक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.