नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार का नाम फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गजों में आता है। इस ऊंचाई तक पहुंचने के लिए अक्षय कुमार ने बहुत मेहनत और संघर्ष किया है। करियर के शुरुआती दिनों में अक्षय ने काफी धक्के खाए हैं प्रोड्यूसर और डायरेक्टरों के ऑफिस के चक्कर काटे हैं। एक्टर की जिंदगी से जुड़ा एक ऐसा किस्सा है जो उन्होंने खुद इंटरव्यू के दौरान बताया…

घंटों खड़े थे राजेश खन्ना के घर के बाहर

स्ट्रगल के दिनों में अक्षय कुमार को पता चला कि सुपरस्टार राजेश खन्ना एक फिल्म बना रहे हैं। इस फिल्म का नाम ‘जय शिव शंकर’ था। अक्षय भी फिल्म के लिए ऑडिशन देने पहुंच गए। बताते हैं कि अक्षय कुमार ने राजेश खन्ना से मिलने की काफी कोशिश भी की थी लेकिन उनकी मुलाकात काका से हो ना सकी थी। वह राजेश खन्ना से मिलने के लिए घंटों उनके घर के बाहर लाइन में खड़े रहे लेकिन उन्हें मायूसी ही हाथ लगी।

जब पहली बार ट्विंकल को देखा था

हालांकि, फिल्म में जिस रोल के लिए अक्षय कुमार ऑडिशन देने गए थे वो रोल चंकी पांडे को ऑफर कर दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स में तो ये दोवे भी किए गए हैं कि भले ही अक्षय की मुलाकात राजेश खन्ना से ना हुई हो लेकिन उस दिन ट्विंकल खन्ना से उनकी बात जरूर हुई थी। कहते हैं ट्विंकल ने स्ट्रगलिंग कर रहे अक्षय को कुछ एडवाइस के साथ मोटिवेट भी किया था। 

आपको बता दें कि कि राजेश खन्ना की फिल्म ‘जय शिव शंकर’ कभी रिलीज नहीं हो सकी थी। वहीं, आगे चलकर अक्षय कुमार इंडस्ट्री के बड़े स्टार बन गए और उनकी शादी राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल से 17 जनवरी 2001 को हुई थी। आज इन दोनों कपल के दो बच्चे हैं और खिलाड़ी कुमार हर साल हिट फिल्मों के साथ फिल्म इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में से एक हैं।

Edited By: Ruchi Vajpayee