नई दिल्ली, जेएनएन। आखिरकार इंतजार खत्म हुआ और एसएस राजामौली की बाहुबली फिल्म RRR का ट्रेलर 9 दिसम्बर को रिलीज कर दिया गया। ट्रेलर में राम चरन और एनटीआर जूनियर का एक्शन देखने वालों के रोंगटे खड़े कर देगा। ब्रिटिश हुकूमत से जंग की इस कहानी में दोस्ती, दगा और देशभक्ति की भावनाओं का रोमांच देखने को मिलेगा। 

भारतीय सिनेमा की सबसे कामयाब फ्रेंचाइजी फिल्म बाहुबली- द बिगिनिंग और बाहुबली 2- द कन्क्लूजन बनाने के बाद एसएस राजामौली RRR (Rise Roar Revolt) लेकर आ रहे हैं। बाहुबली के फैंस राजामौली की इस फिल्म का भी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म 7 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

आरआरआर पैन इंडिया फिल्म है, जो मूल रूप से तेलुगु भाषा में बनायी गयी है, मगर तमिल, मलयालम, कन्नड़ के साथ हिंदी में भी रिलीज की जाएगी। सभी भाषाओं के ट्रेलर आज रिलीज कर दिये गये हैं। सिनेमाघरों और इंटरनेट पर ट्रेलर रिलीज करने के साथ चार शहरों में इवेंट रखे गये है। मुंबई और हैदराबाद में आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की जा रही है। वहीं, बेंगलुरु और चेन्नई में कल होगी।

ट्रेलर की अवधि लगभग 3 मिनट है और जबरदस्त एक्शन में लिपटा हुआ है। फिल्म के सभी मुख्य किरदारों को ट्रेलर में जगह मिली है। राम चरन, एनटीआर जूनियर, अजय देवगन, आलिया भट्ट, श्रिया सरन, ब्रिटिश कलाकार ओलिविया मोरिस, आयरिश एक्टर्स एलिसन डूडी और रे स्टीवेंसन मुख्य किरदारों में हैं। ओलिविया के किरदार का नाम जेनिफर है। वहीं, स्कॉट ब्रिटिश हुक्मरां की खलनायक की भूमिका निभा रहे हैं। एलिसन उनकी पत्नी मिसेज स्कॉट के रोल में हैं।

आरआरआर पीरियड फ़िल्म है, जिसकी कथाभूमि ब्रिटिश हुकूमत के दौर में स्थापित की गयी है। फिल्म की कहानी के केंद्र में दो स्वतंत्रता सेनानी हैं, जिनकी भूमिकाओं में राम चरन और एनटीआर जूनियर हैं।  आरआरआर का पूरा नाम Roudram Ranam Rudhiram है।

जूनियर एनटीआर के किरदार का पूरा नाम कोमाराम भीम है। कोमाराम भीम स्वतंत्रता सेनानी थी, जिनके बारे में राजामौली ने बताया था कि उन्होंने पारम्परिक तौर-तरीकों से शिक्षा हासिल नहीं की थी और जवानी में ही अपना गांव छोड़कर चले गये थे। लेकिन, जब वापस आये तो पढ़े-लिखे व्यक्ति थे। उन्होंने आदिवासियों के लिए निजाम के शासन के खिलाफ जंग छेड़ी थी। उन्होंने गुरिल्ला युद्ध शैली अपनायी थी और बाद में अंग्रेजी हुकूमत के खीलाफ लड़ते हुए शहीद हुए थे।

RRR इस साल 13 अक्टूबर को दशहरे पर रिलीज होने वाली थी, मगर पैनडेमिक की दूसरी लहर की वजह से फिल्म की शूटिंग बाधित हुई और रिलीज टल गयी। इस दौरान सिनेमाघर भी बंद रहे थे। राजामौली फिल्म की भव्यता और विशालता के कारण इसे बड़े पर्दे पर ही रिलीज करना चाहते थे, इसलिए ओटीटी ऑफर्स को ठुकरा दिया गया। यह एक मेगा बजट फिल्म है। फिल्म का बजट 350-400 करोड़ के बीच बताया जाता है। 

Edited By: Manoj Vashisth