Move to Jagran APP

2018 में नेटफ्लिक्स पर आई 'माय सीक्रेट तेरियस' में हैं कोरोना वायरस की महामारी का जिक्र, देखें वायरल Video

My Secret Terrius Coronavirus scene माय सीक्रेट टेरियस ने 2018 में ही घातक कोरोना वायरस की भविष्यवाणी की थी।

By Rupesh KumarEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 04:06 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 06:19 PM (IST)
2018 में नेटफ्लिक्स पर आई 'माय सीक्रेट तेरियस' में हैं कोरोना वायरस की महामारी का जिक्र, देखें वायरल Video

नई दिल्ली, जेएनएनl जैसा कि यह अविश्वसनीय लग रहा हों, नेटफ्लिक्स पर आए एक कोरियाई ड्रामा 'माय सीक्रेट टेरियस' में कोरोना वायरस की भविष्यवाणी की गई थी l यह वेब सीरीज 2018 में आई थींl    वर्तमान में दुनिया एक भयानक बीमारी से जूझ रही है, जो कोरोना वायरस के नाम से जानी जाती है। चीन में यह वायरस शुरू हुआ और लगभग पूरे विश्व में पहुंच गया है।

अब तक लगभग 21,353 लोग इससे मारे जा चुके है और कुल 474,968 मामले सामने आए हैं। ऐसे राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल के बीच इंटरनेट पर लोग अलग-अलग दावे कर रहे हैं, जो साबित करते हैं कि इससे पहले कि कैसे COVID-19 हर जगह अपने घातक पंजे फैलाए, कम या ज्यादा इस महामारी के बारे में कुछ चेतावनी या संकेत थे, जिन्हें नजरअंदाज कर दिया गया था।

ऐसा ही एक मामला माय सीक्रेट टेरियस नामक कोरियाई नाटक का है, जो 2018 में नेटफ्लिक्स पर आई थीं। सितंबर 2018 में यह शो पहली बार ऑन-एयर हुआ था। इसने लोकप्रिय कोरियाई अभिनेता सो जी-सब ने एक्ट किया था, जिन्होंने एक गुप्त एजेंट की भूमिका निभाईl नेटिज़ेंस ने बताया कि शो के 10 वें एपिसोड के 53 वें मिनट में मुख्य अभिनेता एक मानव निर्मित वायरस के बारे में चेतावनी देता है। इसके अलावा एक डॉक्टर बताती है कि कैसे किसी ने कोरोना वायरस को फैला दिया है।

सीन में डॉक्टर संकेत देता है कि कैसे कुछ लोग घातक वायरस को जैविक हथियार और के रूप में उपयोग करने की कोशिश कर रहे थे, जो कि आम तौर पर 2 से 14 दिनों के बीच होता हैl यह सीधे व्यक्ति के फेफड़ों पर हमला करता है और वह भी किसी के संपर्क में आने के मात्र पांच मिनट में ही काम शुरू कर देता हैं।  डॉक्टर यह भी बताते हैं कि इस समय इसका 'कोई टीका' नहीं है। नेटिज़ेंस इसकी खोज कर यह सुनिश्चित करते है कि माय सीक्रेट टेरियस ने 2018 में ही घातक कोरोना वायरस की भविष्यवाणी की थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.