Move to Jagran APP

Tanhaji एक्टर अजय देवगन ने जयंती पर शिवाजी महाराज को किया सलाम, कहा- बचपन से मेरे आदर्श

Hrithik Roshan All Praise For Tanhaji ओम राउत निर्देशित फ़िल्म में अजय देवगन तानाजी मालुसरे के रोल में हैं जिन्होंने मुगलों के क़ब्ज़े से कोंढाणा का क़िला छुड़ाया था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 04:39 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 08:25 PM (IST)
Tanhaji एक्टर अजय देवगन ने जयंती पर शिवाजी महाराज को किया सलाम, कहा- बचपन से मेरे आदर्श

नई दिल्ली, जेएनएन। अजय देवगन की तानाजी ने बॉक्स ऑफ़िस पर जहां कमाई का इतिहास रच दिया है, वहीं लोगों के दिलों में भी जगह बनायी है। अजय ने फ़िल्म में तानाजी मालुसरे का किरदार निभाया है, जो छत्रपति शिवाजी महाराज की सेना में वॉरियर थे। उन्होंने कोंढाणा क़िले को मुगलों के क़ब्ज़े से छुड़ाने में अहम भूमिका निभायी थी। 

loksabha election banner

शिवाजी महाराज की जयंती पर अजय ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया है। अजय ने लिखा- मैंने स्कूल के समय से छत्रपति शिवाजी महाराज को अपना आदर्श माना था। फिर तानाजी- द अनसंग वॉरियर बनाते हुए मुझे उनके पराक्रम और भावनाओं के बारे में पता चला। भारत मां के सबसे बहादुर सपूतों मेें शामिल शिवाजी को जयंती पर सलाम।

बता दें कि तानाजी- द अनसंग वॉरियर ने बॉक्स ऑफ़िस पर शानदार प्रदर्शन किया है। फ़िल्म 10 जनवरी को 2डी और 3डी में रिलीज़ हुई थी और 15.10 करोड़ का कलेक्शन पहले दिन किया था। ओपनिंग वीकेंड में तानाजी ने 47.93 करोड़ जमा किये थे। पहले हफ़्ते में 118.91 करोड़ का कलेक्शन किया था और अब 275 करोड़ का कलेक्शन करने वाली है।

ओम राउत निर्देशित फ़िल्म में सैफ़ अली ख़ान विलेन के किरदार में हैं, जबकि काजोल ने तानाजी मालुसरे की पत्नी सावित्रीबाई का रोल निभाया है। शरद केल्कर ने छत्रपति शिवाजी महाराज का रोल अदा किया है। उधर, रितिक रोशन ने भी तानाजी देखने के बाद अजय और काजोल की ख़ूब तारीफ़ की, जिस पर अजय ने शुक्रिया अदा किया। अजय ने लिखा- प्रशंसा के लिए धन्यवाद रितिक। अजय देवगन फ़िल्म्स ने लगन के साथ फ़िल्म बनाई है। मुझे ख़ुशी है आपको पसंद आयी।

तानाजी इस साल अजय देवगन की पहली रिलीज़ है। इसके बाद उनकी भुज- द प्राइड ऑफ़ इंडिया और मैदान रिलीज़ होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.