मुंबई। इन दिनों अपनी बायोग्राफिकल डॉक्यूमेंट्री को लेकर ख़बरों में छायी सनी लियोनी ने सालभर पहले एक ऐसा काम किया था, जिसकी जमकर तारीफ़ हुई थी। दरअसल, पिछले साल (16 जुलाई) को सनी ने एक बच्ची गोद ली थी, जिसे अपना नाम और परिवार दिया। 

परिवार का सदस्य बनने की पहली एनिवर्सरी पर सनी ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वो अपने पति डैनियल वीबर और इस बच्ची के साथ हैं। इस तस्वीर के साथ सनी ने लिखा है- ''एक साल पहले जब हम तुम्हें अपने घर लाये थे, तो हमारी ज़िंदगी बदल गयी थीं। आज तुम्हें पाने की पहली सालगिरह है और मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि बस एक साल ही हुआ है, क्योंकि मुझे ऐसा लगता है कि तुम्हें सदियों से जानती हूं। तुम मेरे दिल और आत्मा का हिस्सा हो और इस दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत लड़की हो।'' 

सनी ने अपनी बेटी का नाम निशा रखा है, जिसे उन्होंने महाराष्ट्र के लातूर से गोद लिया था। इसी साल मार्च में सनी लियोनी और बीवर जुड़वां बच्चों के माता-पिता बने, जिनका जन्म सरोगेसी के ज़रिए हुआ था। इसका एलान सनी और वीबर ने सोशल मीडिया के माध्यम से करते हुए कहा था- ईश्वर की योजना। 21 जून 2017 को वीबर और मैंने यह पाया कि बहुत कम अंतराल में हमारे तीन बच्चे हों। हम कई सालों से परिवार बनाने की योजना बना रहे थे। अब एशर सिंर वीबर, नोह सिंह वीबर और निशा कौर वीबर के साथ हमारा परिवार पूर्ण हो गया है। हमारे बच्चे कुछ हफ़्ते पहले ही पैदा हुए थे, मगर हमारे दिलों और नज़रों में कई सालों से थे। ईश्वर ने हमारे लिए कुछ ख़ास योजना बनाई है और हमें बड़ा परिवार दिया। हम दोनों को माता-पिता बनने पर गर्व है। हर किसी के लिए यह चौंकाने वाला होगा। 

वाकई, सनी के इस खुलासे ने सभी को चौंका दिया। कनाडाई मूल की सनी लियोनी अमेरिकन एडल्ट फ़िल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। 2012 में उन्होंने पूजा भट्ट की फ़िल्म जिस्म2 से बॉलीवुड में डेब्यू किया और तभी से यहां छाई हुई हैं। सनी की बायोग्राफिकल डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म 'करनजीत कौर- अनटोल्ड स्टोरी ऑफ़ सनी लियोनी' एक एप पर रिलीज़ हो रही है, जिसको लेकर काफ़ी विवाद हो रहा है। सिख संगठनों ने इस फ़िल्म के टाइटल में कौर रखे जाने पर एतराज़ जताते हुए इसे हटाने की मांग की है।

Posted By: Manoj Vashisth