मुंबई। 1989 से 2000 के बीच बड़े पर्दे पर जितनी भी अभिनेत्रियां नज़र आईं उनमें शिल्पा शिरोडकर का नाम भी एक उल्लेखनीय नाम है! शिल्पा शि‍रोड़कर आज अपना 47वां जन्म दिन मना रही हैं। 20 नवंबर 1969 को जन्मीं शिल्पा ने महज 20 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रखा था।

बता दें कि शिल्पा की दादी मीनाक्षी शिरोडकर खुद एक पॉपुलर मराठी एक्ट्रेस रह चुकी थीं। शिल्पा शिरोडकर की पहली फ़िल्म साल 1989 में आई 'भष्ट्राचार' थी। लेकिन, उन्हें पहचान मिली साल 1990 की उनकी सुपरहिट फ़िल्म 'कृष्ण कन्हैया' से जिसमें उनके साथ थे अनिल कपूर। बहरहाल, आगे बढ़ने से पहले आइये देखते हैं कि तब की यह खूबसूरत अभिनेत्री आज कैसी दिखती हैं!

यह भी पढ़ें: तुषार कपूर ने 'इन' स्पेशल दोस्तों के साथ मनाया अपना बर्थडे, जानें किसके कहने पर वो बने पिता

'हम', 'खुदा गवाह', 'आंखें, 'पहचान', 'गोपी किशन',  'बेवफा सनम' और 'मृत्युदंड' तक उन्होंने तमाम लीडिंग और सर्पोटिंग रोल किए। इस दौरान उन्होंने अमिताभ बच्चन से लेकर गोविंदा और सुनील शेट्टी जैसे अभिनेताओं के साथ काम किया।  साल 2000 में आई 'गजगामिनी' उनकी आखिरी फ़िल्म थी।  

जब उनकी छोटी बहन नम्रता शिरोडकर (पूर्व मिस इंडिया) ने बॉलीवुड में अपने सफ़र की शुरुआत की तब तक शिल्पा शिरोडकर इस इंडस्ट्री से दूरी बना चुकी थीं!

यह भी पढ़ें: 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' का पोस्टर आउट, देखें टाइगर श्रॉफ का टशन

इंडस्ट्र‍ी से 15 साल दूरी बनाए रखने के बाद साल 2013 में शिल्पा छोटे पर्दे पर 'एक मुट्ठी आसमान' से फिर से अभिनय की दुनिया में लौटी हैं! देखना दिलचस्प होगा कि इस दूसरी पारी में वो क्या कमाल कर पाती हैं? 

Edited By: Hirendra J