मुंबई। संजय दत्त की ज़िंदगी में कुछ लोग ऐसे हैं, जो हर उतार-चढ़ाव में चट्टान की तरह उनके साथ खड़े रहे। इन्हीं लोगों में सबसे स्पेशल हैं संजय के पिता सुनील दत्त, जिन्होंने संजू को हर मुश्किल वक़्त से निकालने में मदद की। रविवार को देशभर में फादर्स डे मनाया गया। इस मौक़े पर संजू की टीम ने पिता-पुत्र के संबंधों को दिखाने वाला एक स्पेशल वीडियो जारी किया।

इस वीडियो में संजय बने रणबीर कपूर पिता बने परेश रावल से गले मिलते नज़र आते हैं। रणबीर की आवाज़ में वॉइस ओवर चलता है, जिसमें वो कहते हैं- गुड ईवनिंग लेडीज़ एंड जेंटलमैन। आज मैं बहुत मुश्किल काम करने जा रहा हूं। अपने डैड को थैंक यू बोलने का काम। पहले कभी बोल नहीं पाया, क्योंकि शब्द नहीं मिले। जो उन्होंने मेरे लिये किया है, उसके सामने हर शब्द छोटा लगता है। इस वीडियो में रणबीर कपूर संजय के मुन्नाभाई वाले किरदार में नज़र आ रहे हैं, वहीं सुनील दत्त बने परेश रावल भी मुन्नाभाई एमबीबीएस वाले लुक में हैं।

आपका याद होगा कि राजकुमार हिरानी की ही फ़िल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस में सुनील दत्त ने संजय के पिता का किरदार भी निभाया था, जो फ़िल्म के क्लाइमैक्स में आता है और इसी दृश्य में वो संजय को गले लगाते हैं। संजय के लिए यह फ़िल्म इसलिए भी ख़ास है क्योंकि यह पहला मौक़ा था, जब संजय अपने पिता के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर कर रहे हैं। विडम्बना देखिए कि सुनील दत्त की भी यह आख़िरी फ़िल्म बन गयी। 

संजू 29 जून को रिलीज़ हो रही है। फ़िल्म में संजय दत्त की ज़िंदगी के अहम पड़ावों को दिखाया गया है। रणबीर और परेश रावल के अलावा फ़िल्म में मनीषा कोईराला उनकी मां नर्गिस, दीया मिर्ज़ा पत्नी मान्यता, अनुष्का शर्मा बायोग्राफर, विक्की कौशल दोस्त परेश और सोनम कपूर गर्लफ्रेंड के किरदार में दिखेंगी। 

रणबीर का ट्विटर डेब्यू

इस वीडियो को सोशल मीडिया में रिलीज़ करने के लिए रणबीर कपूर ने ट्विटर पर डेब्यू भी किया और फैंस से इंटरेक्शन किया। हालांकि रणबीर कुछ देर के लिए ही ट्विटर पर आये। दरअसल, संजू की सह-निर्माता कंपनी फॉक्स स्टार के ट्विटर हैंडल का नाम कुछ देर के लिए बदलकर रणबीर कपूर कर दिया गया था। इसके बायो में भी रणबीर कपूर से संबंधित जानकारी दी गयी थी। मसलन, वो एक्टर हैं और फुटबॉल के शौक़ीन हैं। इस एकाउंट से रणबीर ने अपने पिता ऋषि कपूर के साथ बचपन की कुछ तस्वीरें भी शेयर कीं।

बाद में रणबीर ने एक वीडियो पोस्ट करके फैंस से फिर मिलने का वादा करके विदा ली।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस