Move to Jagran APP

चार साल पहले ऋषि कपूर ने नवाज़उद्दीन को लताड़ा था, अब कर रहे हैं तारीफ़

मंटो में नवाज़ और ऋषि कपूर के अलावा ताहिर राज भसीन, रसिका दुग्गल, राजश्री देशपांडे (सेक्रेड गेम्स फेम), परेश रावल और जावेद अख़्तर अहम किरदारों में दिखायी देंगे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 03:11 PM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 07:11 AM (IST)
चार साल पहले ऋषि कपूर ने नवाज़उद्दीन को लताड़ा था, अब कर रहे हैं तारीफ़
चार साल पहले ऋषि कपूर ने नवाज़उद्दीन को लताड़ा था, अब कर रहे हैं तारीफ़

मुंबई। उर्दू साहित्यकार और लेखक सआदत हसन मंटो पर नंदिता दास की बायोपिक फ़िल्म 'मंटो' का ट्रेलर इंटरनेट पर आ गया है और आते ही छा भी गया है। जिसे देखो वही, मंटो के रूप में नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी को देखकर हैरान है और एक बार फिर नवाज़ की अदाकारी पर न्यौछावर हो रहा है। 

loksabha election banner

इसी ट्रेलर में आपको ऋषि कपूर भी नज़र आये होंगे, जो चालीस के दशक के एक प्रोड्यूसर के किरदार में हैं। इस प्रोड्यूसर को उनकी हरकतों की वजह से ऋषि कपूर ने ठरकी विशेषण दिया है। ऋषि ने अपने किरदार का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए ट्वीट किया है- ''प्रिय नंदिता दास के लिए बस एक गेस्ट सीन किया है। सीने के नज़दीक बांधी गयी पैंट देखना ना भूलें। (उन दिनों का फ़ैशन शायद)।'' ऋषि के इस ट्वीट में जो बात सबसे अधिक ग़ौर करने वाली है, वो नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी को 'टैरिफ़िक' यानि बेहद उम्दा एक्टर कहना है। 

ऋषि कपूर आज भले ही नवाज़उद्दीन को शानदार एक्टर मान रहे हों, मगर चार साल पहले ऐसा नहीं था। दोनों के बीच एक ग़लतफहमी हो गयी थी, जिसके चलते शब्दों के तीर चलाये गये थे। नवाज़ ने एक बातचीत में रोमांटिक हिंदी फ़िल्मों में एक्टर्स के पेड़ों के इर्द-गिर्द घूमने के घिसे-पिटे रिवाज़ पर कमेंट किया था। लंबे समय तक रोमांटिक फ़िल्मों के हीरो रहे ऋषि ने तब एक इंटरव्यू में कहा था- ''तुमने (नवाज़उद्दीन) कभी यह सब (पेड़ों के इर्द-गिर्द घूमकर गाने गाना) नहीं किया है। कभी तुम्हें ऐसा करने का मौक़ा भी नहीं मिलेगा और तुम यह सब करने के लायक़ नहीं हो। तुम्हारी वो छवि नहीं है और ना वो हुनर है।'' 

 

इस पर सफ़ाई देते हुए नवाज़ ने कहा था कि मेरे कहने का मतलब यह था कि तब कोई 30-40 साल तक वही काम करता रहता है तो उसके लिए उस फॉर्मेट का पालन करना आसान हो जाता है। एक ही तरह का रोमांस... यह सब एक ही ढर्रे पर रहता है। असल जीवन में हम कितने रोमांटिक जोड़ों को स्टेशन, बस स्टॉप और सार्वजनिक स्थलों पर घूमते हुए देखते हैं। हर किसी की एक अलग कहानी होती है, जो जटिल हो सकती है।

 

हालांकि जब ऋषि को नवाज़ के साथ 'मंटो' में काम करने को मिला तो उनकी सोच बदल गयी है। पिछले साल नवाज़ ने ऋषि कपूर के साथ काम करने के बाद ट्वीट करके लिखा था कि ऋषि कपूर सर के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करना सुखद अनुभव रहा। आज भी आप में कितना उर्जा है। इसके जवाब में ऋषि ने ट्वीट किया था- ''मंटो में यह नंदिता दास के कहने पर किया है, जिसमें आप मंटो के शीर्षक रोल में हो। साथ काम करने में मज़ा आया। आगे भी करते रहेंगे।'' ट्वीट के इस आदान-प्रदान के बाद ऋषि और नवाज़ के बीच की सारी ग़लफहमियां दूर हो गयीं, जिसकी बानगी ऋषि का ताज़ा ट्वीट है, जिसमें उन्होंने नवाज़ को टेरिफिक एक्टर कहा है। 

मंटो में नवाज़ और ऋषि कपूर के अलावा ताहिर राज भसीन, रसिका दुग्गल, राजश्री देशपांडे (सेक्रेड गेम्स फेम), परेश रावल और जावेद अख़्तर अहम किरदारों में दिखायी देंगे। मंटो का ट्रेलर नवाज़ ने शेयर किया है, जिसे आप नीचे देख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.