Move to Jagran APP

रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 से बड़ी ख़बर, इतना इंतज़ार और

दरअसल ये सारी गड़बड़ी उस अमेरिकी कंपनी की वजह से है, जिसने फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स का काम बीच में ही छोड़ दिया।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 03 May 2018 01:27 PM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 11:01 AM (IST)
रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 से बड़ी ख़बर, इतना इंतज़ार और
रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 से बड़ी ख़बर, इतना इंतज़ार और

मुंबई। करीब तीन साल से दर्शक रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर जिस फिल्म 2.0 को लेकर बेहद उत्सुक रहे हैं उसके रिलीज़ की अब तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं है और अब ताज़ा ख़बर है कि फिल्म को सिनेमाघरों तक आने में लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा।

loksabha election banner

ख़बर है कि शंकर के निर्देशन में बन रही रोबोट/इंधीरण की ये सीक्वल फिल्म शायद ही दिसंबर से पहले आ सके। इसके सबसे बड़ा कारण फिल्म को लेकर किया जा रहा स्पेशल इफेक्ट्स का महत्वपूर्ण काम। ख़बर है कि 3 डी कन्वर्जन के साथ इंटरनेशनल स्तर के स्पेशल इफ़ेक्ट्स पर अब तक काम शुरू ही नहीं हुआ है। बताते हैं कि इस प्रक्रिया को पूरा होने में करीब एक महीने का समय लगेगा और उसके बाद जून या जुलाई में पोस्ट प्रोडक्शन और मिक्सिंग का काम शुरू होगा और उसके बाद 3 डी इफेक्ट्स। अगर अगस्त तक ये सारा काम पूरा होगा तो भी फिल्म को अक्टूबर या नवंबर में रिलीज़ नहीं किया जा सकता है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि उस दौरान शाहरुख़ और आमिर खान की फिल्में रिलीज़ हो रही हैं।

दरअसल ये सारी गड़बड़ी उस अमेरिकी कंपनी की वजह से है जिसने फिल्म के स्पेशल इफेक्ट्स का काम बीच में ही छोड़ दिया। बता दें कि रजनीकांत और अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 2.0 को पहले इस साल जनवरी में रिलीज़ होना था लेकिन स्पेशल इफेक्ट्स का काम बाकी होने के कारण डेट अप्रैल में कर दी गई। सूत्रों के मुताबिक इस फिल्म के वीएफएक्स का काम एक अमेरिकी डिजिटल कंपनी को सौंपा गया था। कंपनी इससे पहले अपना काम पूरा कर पाती, उसकी माली हालत ख़राब हो गई और कंपनी ने ख़ुद को दिवालिया घोषित कर दिया। इस कारण 2.0 के निर्माता को 3डी और बाकी इफेक्ट्स का काम फिर से करवाना पड़ा। इस कारण अप्रैल तक फिल्म को लाना संभव नहीं था और अब तक नई डेट सामने नहीं आई है।

ओवरबजट हो कर करीब 450 करोड़ की लागत तक पहुंच गई फिल्म 2. 0 सात साल पहले आई रजनीकांत और ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर फिल्म रोबोट/ इंधीरन का सीक्वल है। फिल्म में रजनीकांत अपने पुराने वाले रोल में हैं जबकि अक्षय कुमार बड़े ही विचित्र गेट अप में विलेन का रोल निभाएंगे। पिछली बार फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन थीं तो इस बार एमी जैक्सन फीमेल लीड में होंगी। अक्षय कुमार जिस डॉक्टर रिचर्ड का रोल कर रहे हैं उसका गेटअप एक राक्षसी कौवे जैसा है।

यह भी पढ़ें: Box Office: इस हफ़्ते 102 नॉट आउट, पहले दिन इतनी कमाई की उम्मीद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.