मुंबई। नर्गिस फ़ाख़री आज अपना जन्म दिन मना रही हैं। नर्गिस आज 38 साल की हो गयीं। मगर, उन्हें देखकर उनकी इस उम्र का अंदाज़ा लगाना मुश्किल है। नर्गिस ने अपना बॉलीवुड करियर 2011 में इम्तियाज़ अली की फ़िल्म रॉकस्टार से शुरू किया था, जिसमें वो रणबीर कपूर के अपोज़िट थीं।

फ़िल्मों में आने से पहले नर्गिस मॉडलिंग करती थीं और The CW Series में America's Top Model शो में भाग लिया था। नर्गिस को बॉलीवुड में 6 साल हो गये और उन्होंने 7 फ़िल्मों में काम किया है। 2016 में नर्गिस की 3 फ़िल्में आयीं। ये फ़िल्में बैंज़ो, हाउसफुल3 और अज़हर हैं।

यह भी पढ़ें: पद्मावती के इस योद्धा को देखकर आ जाएगी कटप्पा की याद, खिलजी टेकेगा घुटने

क्रिकेटर मोहम्मद अज़हरूद्दीन की बायोपिक अज़हर में उन्होंने संगीता बिजलानी का रोल निभाया था। इन फ़िल्मों के अलावा नर्गिस ने वरुण धवन और जॉन अब्राहम की फ़िल्म ढिशूम में कैमियो किया था। इन दोनों के साथ नर्गिस अलग-अलग फ़िल्में कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: प्रियंका की नई तस्वीरों में ऐसा क्या है कि हो गयीं वायरल, देखेंगे तो जानेंगे

वरुण के साथ उन्होंने मैं तेरा हीरो में काम किया था, जिसे वरुण के पापा डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था। जॉन अब्राहम के साथ नर्गिस ने मद्रास कैफ़े में काम किया था, जिसमें उनकी परफॉर्मेंस को सराहा गया था। सलमान ख़ान के साथ किक में नर्गिस एक आइटम सांग कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: 5 साल के हुए वरुण, सिद्धार्थ और आलिया, मेंटॉर करण हुए नॉस्टलजिक

2015 में नर्गिस ने हॉलीवुड फ़िल्म स्पाई में एक रोल निभाया था। इस समय वो राजकुमार राव के साथ 5 वेडिंग्स की शूटिंग कर रही हैं, जो इंडो-अमेरिकन प्रोडक्शन है और नम्रता सिंह गुजराल इसे डायरेक्ट कर रही हैं। नर्गिस कुछ वक़्त साल उदय चोपड़ा के साथ कथित रिलेशनशिप को लेकर ख़बरों में रही थीं। दोनों की दोस्ती सोशल मीडिया में काफ़ी चर्चित रही।

शादी को लेकर नर्गिस की सोच एकदम साफ़ है। एक इंटरव्यू में नर्गिस ने कहा था कि वो अपने एक्स बॉयफ्रेंड से नाइट क्लब में मिली थीं। उसने उनकी मां के सामने नर्गिस से शादी का प्रस्ताव रखा, लेकिन वो राज़ी नहीं हुईं क्योंकि नर्गिस दुनिया घूमना चाहती थीं। इसी क्रम में उन्हें बॉलीवुड में काम करने का मौक़ा मिला। नर्गिस शादी को ज़रूरी नहीं मानतीं।

Posted By: Manoj Vashisth