मुंबई। Kangana Ranaut on National Award Win कंगना रनौत की फ़िल्म मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ़ झांसी काफ़ी विवादों में रही थीं। कंगना और फ़िल्म के निर्देशक कृष समेत इसकी स्टार कास्ट ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाये थे। मगर, अब कंगना ने एक ऐसी बात कही है, जिससे नया विवाद खड़ा हो सकता है।

कंगना ने 23 मार्च को अपना 32वां जन्म दिन मनाया। इस मौक़े पर उन्होंने मीडिया से बातचीत की। इसी दौरान मणिकर्णिका को नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड जीतने की संभावनाओं पर जब कंगना से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि कुछ चीज़ें ऐसी हैं कि अगर आप उनका सम्मान नहीं करोगे तो यह उस संस्था का ही अपमान होगा। इसलिए अगर मैं या मेरी फ़िल्म मणिकर्णिका नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड नहीं जीतती है तो यह उस अवॉर्ड समारोह की विश्वसनीयता पर ही प्रश्न चिह्न लगाएगा, लेकिन अगर मैं किसी और अच्छे काम को देखती हूं तो मैं यह कहने से पीछे नहीं हटूंगी कि वो मुझसे बेहतर है। 

कंगना ने आगे कहा, मुझे लगता है कि पिछले साल तब्बू जी ने अंधाधुन में बेहद शानदार काम किया था। उन्होंने जो किया, उसे देखकर मैं हैरान हो गयी थी। मुझे लगता है कि आने वाले साल में, यह साफ़ हो जाएगा। अगर मणिकर्णिका से बेहतर कोई परफॉर्मेंस होगी, मैं निश्चित रूप से उसकी प्रशंसा करूंगी, लेकिन मुझे नहीं लगता ऐसा होगा। 

बता दें कि मणिकर्णिका इसी साल 25 जनवरी को रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर औसत प्रदर्शन किया और लगभग 94 करोड़ का नेट कलेक्शन किया। इस फ़िल्म से कंगना ने अपनी डायरेक्टोरियल पारी शुरू की। मतभेद के चलते फ़िल्म के डायरेक्टर कृष ने लगभग 70 फ़ीसदी शूट करने के बाद फ़िल्म छोड़ दी थी, जिसके बाद कंगना ने निर्देशन की कमान अपने हाथ में ले ली। क्रेडिट रोल्स में कंगना का नाम कृष के साथ बतौर डायरेक्टर भी आया। 

रानी लक्ष्मीबाई की इस बायोपिक फ़िल्म में जिशु सेनगुप्ता, मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब, डैनी डेंग्जोंग्पा, सुरेश ओबेरॉय, कुलभूषण खरबंदा जैसे कलाकारों ने काम किया। टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखेंडे ने फ़िल्म से अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया। कंगना अब 'मेंटल है क्या' में नज़र आएंगी, जिसमें वो राजकुमार राव के साथ पेयर अप हुई हैं।

वहीं नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड से कंगना का पुराना रिश्ता है। कंगना तीन बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी हैं। उन्होंने मधुर भंडारकर की फ़िल्म फ़ैशन के लिए पहली बार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड जीता था। इसके बाद क्वीन और तनु वेड्स मनु रिटर्न्स के लिए कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस के नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड से नवाज़ा गया था। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस