Move to Jagran APP

'साहो' की यह झलक देखकर समझ जाएंगे, प्रभास क्यों हैं 'बाहुबली', ज़बरदस्त Video

साहो को प्रमोट करने के लिए निर्मातओं ने एक ख़ास सीरीज़ शेड्स ऑफ़ साहो ऑनलाइन रिलीज़ की है, जिसमें फ़िल्म की मेकिंग की प्रक्रिया को दिखाया गया है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 23 Oct 2018 12:31 PM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 07:02 AM (IST)
'साहो' की यह झलक देखकर समझ जाएंगे, प्रभास क्यों हैं 'बाहुबली', ज़बरदस्त Video
'साहो' की यह झलक देखकर समझ जाएंगे, प्रभास क्यों हैं 'बाहुबली', ज़बरदस्त Video

मुंबई। भारतीय सिनेमा के इतिहास में दर्ज़ होने वाली 'बाहुबली' के नायक प्रभास आज 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस ख़ास मौक़ पर प्रभास ने अपने फ़ैंस को एक बेहद शानदार तोहफ़ा दिया। ये तोहफ़ा है, उनकी आने वाली फ़िल्म 'साहो' की स्पेशल सीरीज़ का पहला चैप्टर।

loksabha election banner

दरअसल, साहो को प्रमोट करने के लिए निर्मातओं ने एक ख़ास सीरीज़ शेड्स ऑफ़ साहो ऑनलाइन रिलीज़ की है, जिसमें फ़िल्म की मेकिंग की प्रक्रिया को दिखाया गया है। साहो एक स्टाइलिश एक्शन थ्रिलर फ़िल्म है, जिसमें प्रभास हैरतअंगेज़ एक्शन दृश्य करते हुए नज़र आएंगे। फ़िल्म का एक्शन केनी बेट्स ने डायरेक्ट किया है। साहो में इस्तेमाल किये जाने वाले प्रॉप्स को तैयार करने में ही 60 दिन का वक़्त लगा। 400 तकनीशियनों के क्रू ने इसे अंजाम दिया है। अबू धाबी में 30 दिन की शूटिंग की गयी है, जहां एक्शन के ज़बर्दस्त दृश्य फ़िल्माए गये हैं। साहो मल्टीलिंगुअल फ़िल्म है, जो तेलुगु के साथ तमिल और हिंदी में भी बनायी जा रही है। इसका हिंदी दर्शकों से एक और कनेक्शन है। प्रभास की लीडिंग लेडी श्रद्धा कपूर हैं। साहो को सुजीत डायरेक्ट कर रहे हैं। 'साहो' में नील नितिल मुकेश, जैकी श्रॉफ़ और चंकी पांडे भी अहम किरदारों में दिखेंगे।

बताया गया है कि साहो मेगा बजट फ़िल्म है, जिसके निर्माण में 200 करोड़ का ख़र्च किया गया है। इसके एक्शन पर ही 90 करोड़ का ख़र्चा आया है। कुछ सीक्वेंस अंडर वॉटर भी होंगी, जिनके लिए प्रभास ने स्कूबा डाइविंग की ट्रेनिंग ली है। ये तो रही 'साहो' की बात। अब प्रभास के फ़ैंस के लिए उनके बारे में भी कुछ बातें। प्रभास का जन्म 23 अक्टूबर 1979 को हैदराबाद में हुआ था। उनके पिता सूर्यनारायण राजू फ़िल्म प्रोड्यूसर थे। प्रभास ने हैदराबाद से ही बीटेक की पढ़ाई की है। उन्होंने 2002 की तेलुगु फ़िल्म ईश्वर से फ़िल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली। प्रभास ने कई हिट तेलुगु फ़िल्मों में काम किया है।

2014 में अजय देवगन स्टारर 'एक्शन जैक्सन' के एक गाने में प्रभास ने स्पेशल एपीयरेंस किया था। इसमें वो सोनाक्षी सिन्हा के साथ थिरकते हुए नज़र आये थे। इसके बाद 2015 में प्रभास 'बाहुबली' बनकर हिंदी सिनेमा के दर्शकों से मिले। इस फ़िल्म के हिंदी डब वर्ज़न ने 100 करोड़ से ज़्यादा का बिज़नेस बॉक्स ऑफ़िस पर किया था। ऐसा करने वाली ये पहली साउथ इंडिन डब फ़िल्म बनी। 'बाहुबली- द बिगिनिंग' के बाद प्रभास का नाम हिंदी बेल्ट में भी घर-घर तक पहुंच गया।

2017 के अप्रैल माह में रिलीज़ हुई 'बाहुबली2- द कंक्लूज़न' के हिंदी डब वर्ज़न ने 500 करोड़ से ज़्यादा घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर जमा किये थे, जबकि विश्वभर में इसकी कमाई 1700 करोड़ को पार कर गयी थी। ग़ौरतलब है कि बाहुबली सीरीज़ के लिए प्रभास ने कई फ़िल्मों की क़ुर्बानी दी है। 2013 के बाद उन्होंने कोई फ़िल्म साइन नहीं की और पूरी तरह बाहुबली में जुट गये थे। 2017 में 'बाहुबली2' की रिलीज़ होने के बाद ही उन्होंने 'साहो' पर काम शुरू किया। प्रभास के डेडिकेशन का सिला उन्हें मिला भी। 

श्रद्धा कपूर ने अपने को-एक्टर को जन्मदिन की बधाई देते हुए शेड्स ऑफ़ साहो वीडियो शेयर किया है-


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.