मुंबई। जाह्नवी कपूर ने फिल्मों में आने के लिए अपनी माँ श्रीदेवी से प्रेरणा तो ली लेकिन वो उनकी अभिनय शैली के नक़्शे कदम पर नहीं चलना चाहती हैं और ये बात श्रीदेवी ने भी महसूस कर ली थी।

श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने एक बातचीत में बताया है कि जाह्नवी ने हमेशा अपनी ख़ुद की एक्टिंग स्टाइल बनाने पर जोर दिया। वो कभी माँ की शैली को कॉपी करने के पक्ष में नहीं थीं। उन्होंने बताया कि दुबई जाने से पहले उन्होंने और श्रीदेवी ने फिल्म धड़क के कुछ फिल्माए गए सीन देखे थे और उसे देखने के बाद श्रीदेवी ने मान लिया था कि जाह्नवी उनकी एक्टिंग स्टाइल से ज़रा भी प्रभावित नहीं है। बता दें कि धड़क से ही जाह्नवी का फिल्मी सफ़र शुरू हो रहा है और ये फिल्म 20 जुलाई को रिलीज़ होगी। श्रीदेवी जब विवाह समारोह में भाग लेने के लिए दुबई गईं थीं तब जाह्नवी धड़क की शूटिंग कर रही थीं। दुबई में ही एक होटल के बाथटब में डूबने से श्रीदेवी का निधन हो गया था।

बोनी कहते हैं कि उन्होंने अपनी बेटी को दुनिया भर के सिनेमा से परिचित करवाया है। वो नूतन, मीना कुमारी, वहीदा रहमान और नर्गिस सहित दुनिया की कई नामी अभिनेत्रियों के बारे में बात कर सकती हैं। हाल ही में मुंबई में धड़क के एक गाने के लॉन्च के दौरान जाह्नवी ने बताया था कि उनकी फिल्म सामाजिक मुद्दों पर आधारित फिल्म है और इससे समाज को बड़ा संदेश मिलेगा। फिल्म धड़क में जाह्नवी कपूर के साथ शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर हीरो के रोल में हैं । धड़क, नागार्जुन मंजुले की मराठी फिल्म सैराट का ऑफिशियल हिंदी रीमेक है, जिसके राइट्स करण जौहर ने पहले ही ले लिये थे। उनकी धर्मा प्रोडक्शन इस फिल्म को प्रोड्यूस कर रही है और शशांक खेतान फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं, जिन्होंने इससे पहले हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया और बद्रीनाथ की दुल्हनिया निर्देशन किया था।

साल 2016 में आई मराठी की बदला लेने वाली रोमांटिक कहानी सैराट में आकाश ठोसर और रिंकू राजगुरू ने लीड रोल किया था। महज चार करोड़ रूपये में बनी सैराट ने 110 करोड़ रूपये की कमाई की है। पहले 6 जुलाई को रिलीज़ होने वाली यह फिल्म अब 20 जुलाई को रिलीज़ होगी।

यह भी पढ़ें: जागरण फिल्म फेस्टिवल: आज से होगा दुनिया के सबसे बड़े घुमंतू फिल्मोत्सव का श्रीगणेश

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप