Move to Jagran APP

बॉलीवुड के 'सिंघम' और 'बाहुबली' का ये कनेक्शन नहीं जानते होंगे आप

बाहुबली सीरीज़ के लिए प्रभास ने कई फ़िल्मों की क़ुर्बानी दी है। 2013 के बाद उन्होंने कोई फ़िल्म साइन नहीं की और पूरी तरह बाहुबली में जुट गये।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 23 Oct 2017 11:34 AM (IST)Updated: Thu, 02 Nov 2017 07:22 AM (IST)
बॉलीवुड के 'सिंघम' और 'बाहुबली' का ये कनेक्शन नहीं जानते होंगे आप
बॉलीवुड के 'सिंघम' और 'बाहुबली' का ये कनेक्शन नहीं जानते होंगे आप

मुंबई। भारतीय सिनेमा के इतिहास में दर्ज़ होने वाली बाहुबली के नायक प्रभास ने कुछ दिन पहले अपना 38वां जन्म दिन सेलिब्रेट किया है। इस ख़ास मौक़ पर प्रभास ने अपने फ़ैंस को एक बेहद शानदार तोहफ़ा दिया। ये तोहफ़ा है, उनकी आने वाली फ़िल्म 'साहो' का फ़र्स्ट लुक। मगर, क्या आपको पता है कि 'बाहुबली' से पहले प्रभास एक हिंदी फ़िल्म में नज़र आ चुके थे। इस फ़िल्म के बारे में हम आपको बताएंगे, मगर पहले 'साहो' के बारे में बात करते हैं।

loksabha election banner

प्रभास ने सोशल मीडिया में फ़िल्म का फ़र्स्ट लुक शेयर किया है। पोस्टर पर प्रभास सूट-बूट में दिख रहे हैं और उनका चेहरा ढका हुआ है। प्रभास ने जन्म दिन की बधाई देने वालों का शुक्रिया अदा करने के साथ लिखा है कि ख़ास आपके लिए साहो की झलक। साहो मल्टीलिंगुअल फ़िल्म है, जो तेलुगु के साथ तमिल और हिंदी में भी बनायी जा रही है। इसका हिंदी दर्शकों से एक और कनेक्शन है। प्रभास की लीडिंग लेडी श्रद्धा कपूर हैं। साहो को सुजीत डायरेक्ट कर रहे हैं और दर्शकों को इसमें ज़बर्दस्त एक्शन देखने को मिलेगा। 'साहो' में नील नितिल मुकेश, जैकी श्रॉफ़ और चंकी पांडे भी अहम किरदारों में दिखेंगे।

यह भी पढ़ें: मर्सल से हटेगा जीएसटी वाला सीन, बीजेपी ने किया था विरोध, जानें क्या है पूरा मामला

ये तो रही साहो की बात। अब प्रभास के फ़ैंस के लिए उनके बारे में भी कुछ बातें। प्रभास का जन्म 23 अक्टूबर 1979 को हैदराबाद में हुआ था। उनके पिता सूर्यनारायण राजू फ़िल्म प्रोड्यूसर थे। प्रभास ने हैदराबाद से ही बीटेक की पढ़ाई की है। उन्होंने 2002 की तेलुगु फ़िल्म ईश्वर से फ़िल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली। प्रभास ने कई हिट तेलुगु फ़िल्मों में काम किया है। 2014 में अजय देवगन स्टारर 'एक्शन जैक्सन' के एक गाने में प्रभास ने स्पेशल एपीयरेंस किया था। इसमें वो सोनाक्षी सिन्हा के साथ थिरकते हुए नज़र आये थे। इसके बाद 2015 में प्रभास 'बाहुबली' बनकर हिंदी सिनेमा के दर्शकों से मिले। 

यह भी पढ़ें: गोलमाल अगेन 100 करोड़ क्लब से इतनी दूर, बाहुबली से सीधी टक्कर

 

इस फ़िल्म के हिंदी डब वर्ज़न ने 100 करोड़ से ज़्यादा का बिज़नेस बॉक्स ऑफ़िस पर किया था। ऐसा करने वाली ये पहली साउथ इंडिन डब फ़िल्म बनी। 'बाहुबली- द बिगिनिंग' के बाद प्रभास का नाम हिंदी बेल्ट में भी घर-घर तक पहुंच गया। इसी साल अप्रैल में रिलीज़ हुई 'बाहुबली2- द कंक्लूज़न' के हिंदी डब वर्ज़न ने 500 करोड़ से ज़्यादा घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर जमा किये हैं, जबकि विश्वभर में इसकी कमाई 1500 करोड़ को पार कर गयी है।

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफ़िस पर छा गयी सीक्रेट सुपरस्टार, तीन दिन में कमा लिये इतने करोड़

ग़ौरतलब है कि बाहुबली सीरीज़ के लिए प्रभास ने कई फ़िल्मों की क़ुर्बानी दी है। 2013 के बाद उन्होंने कोई फ़िल्म साइन नहीं की और पूरी तरह बाहुबली में जुट गये। 2017 में बाहुबली2 की रिलीज़ होने के बाद ही उन्होंने साहो पर काम शुरू किया। प्रभास के डेडिकेशन का सिला उन्हें मिला भी। श्रद्धा कपूर ने भी प्रभास को इस अंदाज़ में बधाई दी है। श्रद्धा ने लिखा- वो अपनी तरह के एक ही हैं। आज तक जितने बेहतरीन इंसानों से मिली हूं, उनमें से एक। ताज्जुब की बात नहीं कि उन्हें इतना पसंद किया जाता है। जन्म दिन की बधाई प्रभास। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.