Move to Jagran APP

Shocking: आलिया भट्ट की बहन इस वजह से कई बार आत्महत्या करना चाहती थीं

शाहीन ने इसके लिए आलिया को क्रेडिट देते हुए कहा कि उनकी बहन हमेशा ही उनके साथ मजबूती से खड़ी रहीं और उनकी वजह से ही वो इस स्थिति से उबर पाईं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sat, 16 Jun 2018 12:14 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 12:40 PM (IST)
Shocking: आलिया भट्ट की बहन इस वजह से कई बार आत्महत्या करना चाहती थीं
Shocking: आलिया भट्ट की बहन इस वजह से कई बार आत्महत्या करना चाहती थीं

मुंबई। महेश भट्ट की बेटी शाहीन भट्ट ने ख़ुलासा किया है कि सिर्फ़ 12 साल की उम्र से वो इस कदर डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं कि उन्होंने एक से अधिक बार खुद की जान देने का मन बना लिया था।

loksabha election banner

हाल ही में अमेरिकी शेफ़ एंथनी बर्डेन और फैशन डिज़ाइनर कैट स्पैड की आत्महत्या को लेकर शाहीन ने एक फैशन मैग्जीन में लेख लिखा है और इसमें उन्होंने कहा है कि ऐसा उनके साथ भी हो सकता था। शाहीन ने कहा कि वो 12 साल के उम्र से ही डिप्रेशन का शिकार हो चुकी थीं। वो इतनी हद तक निराशा में डूब गई थीं कि एक से अधिक बार आत्महत्या करने का मन बना लिया था। शाहीन ने इसके लिए आलिया को क्रेडिट देते हुए कहा कि उनकी बहन हमेशा ही उनके साथ मजबूती से खड़ी रहीं और उनकी वजह से ही वो इस स्थिति से उबर पाईं। शाहीन ने लिखा कि जैसे ही उन्होंने इन आत्महत्याओं के बारे में पढ़ा उनके मन में आया - हे भगवान्। एक और नहीं।

शाहीन ने लिखा कि दर्द और कुंठा से भरा जीवन ख़ौफ पैदा करता है। उस समय मै बुरी सोच में डूबी थी और वो मेरा खराब अनुभव था। हर 40 सेकेण्ड में एक आदमी आत्महत्या करता है और विश्व स्वास्थ संगठन के मुताबिक हर साल आठ लाख लोग अपने हाथों अपनी जान दे देते हैं। इसमें से 50 प्रतिशत कारण डिप्रेशन होता है। आलिया ने लिखा कुछ समय से मैं भी अपने अनुभव शेयर करने लगी हूं। मैं छिपाना नहीं चाहती। हालांकि मुझे चिंता है कि मेरी पहचान से ये बीमारी जुड़ी रहेगी। मुझे हमेशा निराश लड़की के बारे में जाना गया है। महेश भट्ट की तीन बेटियां हैं, जिनमें पहली पत्नी से पूजा भट्ट हैं। बाद में भट्ट साहब ने सोनी राजदान से शादी की। शाहीन उनकी बड़ी बेटी हैं और आलिया उससे छोटी।

दरअसल शाहीन इन्सोम्निया डिसऑर्डर से ग्रसित रही हैं जिसके बारे में पिछले दिनों आलिया ने बताया था और कहा था कि आलिया अब परिवार में अपने डिप्रेशन की बात कर रही हैं और थिरैपी सेशन भी अटेंड करती हैं।

शाहीन के आर्टिकल पर आलिया भट्ट ने ट्वीट कर अपनी बहन को ब्रिलियंट बताया है। और कहा है कि 12 साल की उम्र से डिप्रेशन से लड़ी हैं और बिना संकोच के इस बारे में बात भी करती हैं।

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा के ख़िलाफ़ ट्विट करने वाले दुबई के शेफ़ को नौकरी से निकाला गया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.