मुंबई। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म संजू लोगों को ख़ूब पसंद आ रही है। रणबीर के काम की हर जगह तारीफ़ हो रही है। और बॉक्स ऑफ़िस पर तो जैसे नोटों की बरसात हो रही है। संजय दत्त भी अपने जीवन को बड़े परदे पर मिले प्रतिसाद से गद्गद हैं लेकिन उन्हें इस फिल्म के एक भाग को देखने के बाद डर सता गया था।

फिल्म संजू में रणबीर कपूर के मुन्नाभाई बनने का एक वीडियो जारी किया गया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि संजय दत्त ने जब राजू हिरानी की फिल्म मुन्नाभाई की थी तो इस तरह दिखते थे और उसे रणबीर कपूर ने अपनी फिल्म संजू में किस तरह से ढाला है। करीब चार मिनिट के इस वीडियो में रणबीर कपूर के मुन्नाभाई बनने की पूरी तैयारी को दिखाया गया है। लेकिन सबसे दिलचस्प बात जो राजकुमार हिरानी ने बताई वो ये कि फिल्म में मुन्नाभाई सिक्वेंस को शूट करने के बाद जब उन्होंने इसे संजय दत्त को दिखाया था तो संजय दत्त ने देखने के बाद सबसे पहले राजू हिरानी से कहा कि मुझे उम्मीद है कि मैं मुन्नाभाई के तीसरे भाग में हूं।

* राजकुमार हिरानी के लिए मुन्नाभाई का करीब तीन चार मिनिट का पोर्शन शूट करना पुरानी यादों में जाना जैसा रहा। दस साल बाद वो फिर से कुछ चीजों को ठीक वैसे ही शूट कर रहे थे।

* रणबीर कपूर के लिए मुन्नाभाई बनना बड़ी चुनौती थी। लेकिन उन्होंने फिल्म को कई बार देखा था और फिर अपने को मुन्नाभाई की तरह ढाल भी लिया।

* स्टाइलिश आलिम ने रणबीर कपूर को मुन्नाभाई का लुक दिया। रणबीर कहते हैं कि 13 या 14 बार या पता नहीं कितनी बार लुक टेस्ट होने के बाद उन्हें मुन्नाभाई का फाइनल लुक मिला।

* फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस में मुन्नाभाई का किरदार अंदर से नरम और बाहर से रफ-टफ था। रणबीर एक समय में शारीरिक भाषा में तो मुन्नाभाई के हाव भाव ला पाए थे लेकिन उस तरह का बन कर दिखाया उनके सामने पहाड़ जैसी चुनौती थी।

* रणबीर को फिल्म में संजू बनना अलग काम था और सिर्फ मुन्नाभाई बनना पूरा अलग। रणबीर कपूर ने मुन्नाभाई फिल्म को बार बार देखा था और संजय दत्त का किरदार अपने भीतर उतारने के लिए अपने जूतों की ऊंचाई तक बढ़ा ली थी।

यह भी पढ़ें: Box Office: इस सोमवार को भी संजू मालामाल, अब तक इतने करोड़ हो गए

Posted By: Manoj Khadilkar