Move to Jagran APP

Exclusive: 'बेगम जान' ने की ऑटो सवारी तो लग गई सिलवंती की लॉटरी

इससे पहले जयपुर में भी विद्या एक दिन के महिला कुली बनी थीं और वहां की महिला कुली ने भी विद्या को यही कहा था कि लोग उनका मजाक बनाते थे।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Sat, 15 Apr 2017 06:33 PM (IST)Updated: Sat, 15 Apr 2017 06:34 PM (IST)
Exclusive: 'बेगम जान' ने की ऑटो सवारी तो लग गई सिलवंती की लॉटरी

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। विद्या बालन सुपरस्टार होने के बावजूद निजी जिंदगी में आम लोगों की तरह ही जीना पसंद करती हैं। खासतौर से जब वह फिल्मों के प्रमोशन के दौरान लोगों के बीच होती हैं तो उनकी तरह ही हो जाती हैं।

loksabha election banner

विद्या के बारे में यह बात सबको पता है। शायद यही वजह है कि विद्या अनजाने में ही सही, किसी की आम जिंदगी को प्रभावित कर जाती हैं। कुछ ऐसा ही तो झारखंड के रांची में महिला आॅटो ड्राइवर सिलवंती भगत के साथ हुआ। जहां पहले सिलवंती को लोग महिला होकर आॅटो चलाती हो...ऐसे ताने कसते थे। विद्या बालन के उस आॅटो में सवारी करने के बाद अचानक लोगों का विश्वास सिलवंती पर बढ़ गया है। दरअसल, विद्या हाल ही में अपनी फिल्म बेगम जान के प्रशन के लिए रांची गयी थीं। वहां कार से घूमने की बजाय विद्या ने तय किया कि वे महिला आॅटो ड्राइवर के साथ ट्रैवल करेंगी। महेश भट्ट भी उनके साथ थे।

ये भी पढ़ें: विद्या को खिचखिच वाली, तो परिणीति को खट्टी-मीठी गोली है पसंद

सिलवंती ने उन्हें पूरा रांची दिखाया। बाद में विद्या ने सिलवंती का हौसला बढ़ाया और कहा आप बहुत अच्छा काम कर रही हैं। सिलवंती ने जागरण डॉट कॉम से बातचीत में कहा कि हां, यह सच है कि लोग ताने कसते थे कि औरत होकर मर्दों वाला काम करती हो, लेकिन विद्या ने कहा कि आप तो बहादुर हैं। पहले लोग आॅटो में बैठने से कतराते थे। जबकि हम जहां पहले कुछ पैसेंजर मिलते थे। विद्या जिस सीट पर बैठी थीं, उस पर बैठने की होड़ लग गयी है। सिलवंती ने कहा कि विद्या मेरे लिए तो लकी रहीं। उनकी वजह से पैसेंजर बढ़ गये हैं और आमदनी दोगुनी हो गयी है।

ये भी पढ़ें: कपिल शर्मा के शो के बाद सुनील ग्रोवर ने की सनी लियोनी से भी फाइट

विद्या को जब हमने इस बात की जानकारी दी, तो विद्या ने कहा कि मैं इमोशनल हूं इस बात को सुन कर। खुशी है कि मैं किसी रूप में सिलवंती जी के काम आ पायी, लेकिन यह उनकी मेहनत और लगन है और वह बेहतरीन रिक्शा चलाती हैं। उनके जज्बे को सलाम। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं था, जब विद्या ने किसी आम महिला की जिंदगी को प्रभावित किया हो।

ये भी पढ़ें: अवॉर्ड शो में रानी मुखर्जी से दो हाथ दूर बैठी काजोल ने दिया कोल्ड शोल्डर

इससे पहले जयपुर में भी विद्या एक दिन के महिला कुली बनी थीं और वहां की महिला कुली ने भी विद्या को यही कहा था कि लोग उनका मजाक बनाते थे। अब सहयोग करते हैं। विद्या स्वच्छ शौचालय मुद्दे को भी प्रमोट करती रही हैं। हैदराबाद में भी शूटिंग के दौरान वे जाकर भिखारियों के साथ बैठ गयी थीं, क्योंकि वह उनके किरदार की डिमांड थी। विद्या आम लोगों से जुड़ने का कभी कोई मौका नहीं गंवातीं। हम तो ऐसे में विद्या के लिए यही कहेंगे वेल्डन बेगम जान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.