Move to Jagran APP

Vidya Balan को एक समय अपने शरीर से होने लगी थी नफरत, एक्ट्रेस ने कहा- 'मेरा वजन बन गया था राष्ट्रीय मुद्दा'

बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने कई शानदार फिल्मों में काम किया और बड़े पर्दे पर अपनी खास छाप छोड़ी है। फिल्मों में उनके किरदार को दर्शकों ने हमेशा पसंद किया है लेकिन विद्या बालन को बहुत बार अपने बढ़ते वजन की वजह से काफी ट्रोल होना पड़ा है।

By Anand KashyapEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 10:13 AM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 10:13 AM (IST)
Vidya Balan को एक समय अपने शरीर से होने लगी थी नफरत, एक्ट्रेस ने कहा- 'मेरा वजन बन गया था राष्ट्रीय मुद्दा'
बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन, Instagram : balanvidya

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने कई शानदार फिल्मों में काम किया और बड़े पर्दे पर अपनी खास छाप छोड़ी है। फिल्मों में उनके किरदार को दर्शकों ने हमेशा पसंद किया है, लेकिन विद्या बालन को बहुत बार अपने बढ़ते वजन की वजह से काफी ट्रोल होना पड़ा है। हालांकि वह ट्रोलर्स को हमेशा बेबाकी से जवाब भी देती रहती हैं। एक बार फिर से विद्या बालन ने अपने बढ़े वजन को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

loksabha election banner

विद्या बालन ने हाल ही में अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने अपने फिल्मी करियर के अलावा निजी जिंदगी पर ढेरा सारी बातें कीं। विद्या बालन ने साल 2011 में आई फिल्म द डर्टी पिक्चर में साउथ सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री सिल्क स्मिता का किरदार निभाया था। इस किरदार को करने के लिए उन्हें अपना वजन बढ़ाना पड़ा था। इस फिल्म के बाद विद्या बालन के वजन की काफी चर्चा हुई और उन्हें लंबे समय तक ट्रोलर्स का सामना करना पड़ा।

अब अपने वजन की वजह से ट्रोल होने पर विद्या बालन ने कहा है कि एक समय ऐसा था जब वह अपने शरीर से नफरत करने लगी थीं, क्योंकि वह इसको स्वीकार नहीं कर पा रही थीं। अभिनेत्री ने कहा कि उनका बढ़ा वजन नेशनल मुद्दा बन गया था। हालांकि धीरे-धीरे वह इस समस्या से उबरीं और उन्हें अब इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग उनके बारे में क्या बोलते हैं।

विद्या बालन ने कहा, 'मेरे लिए यह जरूरी है कि मैं किन सब बातों से गुजरी और मैंने क्या किया। यह सार्वजनिक तौर पर था और बहुत ही अपमानजनक भी था। मैं एक गैर-फिल्मी परिवार से आती हूं। मुझे यह बताने वाला कोई नहीं था कि कोई भी चरण अंतिम नहीं होता। मेरे वजन राष्ट्रीय मुद्दा बन गया था। मैं हमेशा से एक मोटी लड़की थी। मैं ऐसा नहीं कहूंगी कि मेरा बढ़ता वजन मुझे परेशान नहीं करता, लेकिन, मुझे काफी कुछ से गुजरना पड़ा है।'

सोशल मीडिया पर विद्या बालन के इस बयान की काफी चर्चा हो रही है। अपने वजन के अलावा विद्या बालन ने बॉलीवुड में अपने करियर को लेकर भी बाती की। साथ ही बताया है कि फिल्म द डर्टी पिक्चर करते समय उनके परिवार का कैसे रिएक्सन था। क्योंकि इस फिल्म को करने के बाद बात काफी चिंतित थी किं उनका परिवार क्या सोचेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.