नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के चर्चित कपल विक्की कौशल और कटरीना कैफ कुछ ही देर में एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच इन दोनों की शादी का समारोह राजस्थान के सवाई माधोपुर के सिक्स सेसेंज फोर्ट बरवाड़ा में चल रहा है। इस बीच अब खबर है कि विक्की कौशल और कटरीना कैफ की शादी की रस्में शुरू हो गई हैं।

अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार विक्की कौशल की सेहरा बंदी रस्म शुरू हो गई है। विक्की कौशल और कटरीना कैफ के करीबी सूत्रों ने वेबसाइट को बताया है कि अभिनेता की सेहरा बंदी शुरू गई है। चूंकि विक्की कौशल पंजाबी धर्म से संबंध रखते हैं। ऐसे में पंजाबी धर्म में सेहरा बंदी एक रस्म होती है, जिसमें शादी वाले दिन दुल्हे की बहन या फिर भाभी उसके सिर पर पगड़ी बांधती है।

सूत्रों की मानें तो सेहरा बंदी के बाद बारात शादी के मंडप की ओर पहुंच जाएगी। विक्की और कैटरीना की शादी की रस्में शुरू होते ही बैंड-बाजे बजने शुरू हो जाएंगे। बुधवार रात को विक्की कौशल और कटरीना कैफ की संगीत सेरेमनी हुई थी। यह सेरेमनी सिक्स सेसेंज फोर्ट बरवाड़ा की पूल साइड पर आयोजित की गई थी। इस संगीत सेरेमनी को बॉलीवुड गानों से और शानदार बनाया गए थे। वहीं उनके इस समारोह में 80 से 100 लोग मौजूद थे। इससे पहले आज यानी 8 दिसंबर को दोपहर हल्दी सेरेमनी हुई थी, जिसमें 20 से 25 मेहमान शामिल हुए थे।

इसके अलावा बुधवार को ही विक्की कौशल और कटरीना कैफ की शादी से एक दिन पहले उनका वेडिंग कार्ड भी सामने आ गया था। इस कपल के वेडिंग कार्ड को bollywood.color नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था। विक्की और कटरीना की शादी का कार्ड पेस्टल थीम पर डिजाइन किया गया था। वहीं कार्ड में गोल्डन कलर से विक्की और कैटरीना का नाम लिखा हुआ है, जिसे फूलों से सजाया गया था।

विक्की कौशल और कटरीना कैफ ने अपनी शादी को काफी सीक्रेट बनाने की कोशिश की है। यही वजह रही कि अब तक बॉलीवुड के इस स्टार कपल की शादी का कार्ड तक फैंस के सामने नहीं आ सका था। वहीं विक्की कौशल और कटरीना कैफ की शादी में आने वाले मेहमानों को जो नोट दिया गया है उसमें लिखा है, 'फाइनली आप यहां आ गए। हम आशा करते हैं कि आपने जयपुर से लेकर रणथंबौर तक की सड़क यात्रा को एन्जॉय किया होगा। रिफ्रेशमेंट्स को एन्जॉय कीजिए जो हमने मिलकर आपके लिए रखे हैं जब आप गांव और रोड पर यात्रा कर रहे थे। आराम से बैठिए, आराम कीजिए और खुद को तैयार कीजिए एक मस्तीभरे और एक्साइटिंग एडवेंचर के लिए। हम आपसे प्रार्थना करते हैं कि कृपया अपना मोबाइल फोन अपने कमरों में ही छोड़कर आएं और सोशल मीडिया पर किसी भी सेरेमनी या ईवेंट की पिक्चर्स पोस्ट करने से बचें।'  

Edited By: Anand Kashyap

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट