रूपेशकुमार गुप्ता, मुंबईl हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता दिलीप कुमार को गुरुवार को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती किया गया था। डॉक्टर उनकी हालत पर बराबर नज़र रखे हुए हैं और इस बीच जाँच के दौरान निमोनिया के हल्के लक्षण पाए गए हैं।

दिलीप कुमार की सेहत से जुड़ा अपडेट देते हुए उनकी पत्नी सायरा बानो ने कहा कि अब दिलीप साहब की हालत पहले से बेहतर है l मेडिकल रिपोर्ट में उनमें हल्के निमोनिया के लक्षण भी पाए गए हैं l डॉक्टर लगातार इलाज कर रहे हैं और हमें पूरी उम्मीद है कि दिलीप साहब जल्द स्वस्थ हो कर लौटेंगे। जानकारी के मुताबिक दिलीप कुमार के अभी कुछ और तरह के टेस्ट होंगे जो डॉक्टर नितिन गोखले की देखरेख में किये जायेंगे।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने भी सायरा बानो के हवाले से बताया है कि दिलीप कुमार को माइल्ड निमोनिया हुआ है। बता दें कि लीलावती अस्पताल के वाइस प्रेसिडेंट अजय कुमार पांडे ने बुधवार को बताया था कि दिलीप कुमार को रूटीन चेकअप के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया और उनकी सेहत को लेकर कोई घबराने की जरुरत नहीं है। वो बेहतर महसूस कर रहे हैं लेकिन अभी ये नहीं कहा जा सकता कि उन्हें कब डिस्चार्ज किया जाएगाl दिलीप कुमार के डॉक्टर रमेश शर्मा के मुताबिक चिंता की कोई बात नहीं है l एक दो दिन में अस्पताल से छुट्टी मिल जायेगी l

सायरा बानो ने भी कहा था कि दिलीप साहब यहां कुछ दिन अपने सारे टेस्ट कराएँगे और डॉक्टर्स की अनुमति के बाद उन्हें छुट्टी मिलेगी। उन्होंने बताया कि सभी तरह के टेस्ट किये जाने वाले हैं। यहां डॉक्टर्स की पूरी टीम है जिसमें चेस्ट फिजिश्यंस और न्यूरो लॉजीस्ट भी। हम जल्द से जल्द घर जा सकें इसके लिए आप सभी की तरफ़ से दुआएं चाहते हैं। दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से भी उनके भांजे फैजल फारुकी ने ट्विट किया गया था कि साहब को मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है, वह असहज महसूस कर रहे थेl उन्हें चेस्ट इन्फेक्शन हुआ हैl दिलीप कुमार को कफ़ की भी शिकायत है और इस वजह से सांस लेने में दिक्कत आ रही है।

यह भी पढ़ें: सायरा बानो को हमेशा रहती है दिलीप कुमार की फ़िक्र, अपना कोहिनूर मानती हैं

Posted By: Manoj Khadilkar