Move to Jagran APP

सलमान को सज़ा: साख़ पर फिर लगा बट्टा और करोड़ों दांव पर

इस ईद पर सलमान खान की रेस 3 आएगी, अगले साल 26 जनवरी के आसपास दबंग 3, अगले साल ईद पर भारत और 2019 में क्रिसमस के मौके पर किक 2 आएगी l दस का दम की शूटिंग भी बाकी है l

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 29 Mar 2018 12:48 PM (IST)Updated: Sat, 07 Apr 2018 09:48 AM (IST)
सलमान को सज़ा: साख़ पर फिर लगा बट्टा और करोड़ों दांव पर
सलमान को सज़ा: साख़ पर फिर लगा बट्टा और करोड़ों दांव पर

मुंबई। सलमान खान ने बड़े परदे पर एक बार डायलॉग मारा था – “दिल में आता हूं समझ में नहीं”। दिल में तो अब तक कई के आये लेकिन सलमान के भूत-वर्तमान और भविष्य को लेकर इतने सवाल उठे हैं कि समझ में आना मुश्किल है। एक ताज़ा संकट उनके सामने खड़ा हो गया है काले हिरण के शिकार मामले में। ज़ाहिर है सवाल बॉलीवुड ब्रांड बाज़ार के उन करोड़ों रुपयों का भी है, जो सलमान पर दांव बन कर लगे हैं।

prime article banner

दरअसल करीब 18 साल पुराने बहुचर्चित कांकाणी हिरण शिकार मामले में जोधपुर ग्रामीण जिला अदालत सलमान खान के ख़िलाफ़ फैसला सुना दिया है। उन्हें दोषी करार दिया गया है और बाकी को संदेह के लाभ में बरी कर दिया गया है। सलमान को पांच साल की सजा हुई है। इससे पहले भी इस केस से जुड़े मामलों में वो 18 दिनों की जेल काट चुके हैं। इस बार भी जमानत और आगे के कोर्ट में अपील की पूरी तैयारी है। लेकिन फिर भी बॉलीवुड और ब्रांड बाज़ार चिन्ता में है। सवाल करोड़ों रूपये के दांव का तो है लेकिन उससे भी बढ़ कर सलमान की उस साख़ का जो उन्होंने साल 2009 में फिल्म वांटेड के बाद अपने लगभग खत्म हो चुके करियर को संवार कर बनाई है। सलमान इससे पहले भी मुंबई के हिट एंड रन केस में फंसे हैं और उस दौरान भी सवाल उठे कि अब फिल्मी भविष्य का क्या होगा।

 

फिल्म वांटेड के बाद सलमान खान के  लगातार बॉक्स ऑफ़िस के सुल्तान बन कर अपना वर्चस्व साबित करते रहे।  बॉलीवुड और ब्रांड बाज़ार को चिंता करने की जरुरत ज़्यादा पड़ेगी। ये दांव 500 करोड़ से अधिक का है l  सलमान खान की इस साल आने वाली सबसे पहली फिल्म है रेस 3 . टिप्स वाले रमेश तौरानी की इस फ्रेंचाईजी फिल्म में करीब 150 करोड़ रूपये का दांव लगा है। फिल्म में जैकलीन फर्नांडिस से लेकर अनिल कपूर और बॉबी देओल तक हैं लेकिन कमाई का आसरा सिर्फ सलमान खान हैं। फिल्म को सलमान प्रोड्यूस भी कर रहे हैं। सलमान इसी साल अपनी फिल्म दबंग 3 लाने की भी सोच रहे हैं। सारी तैयारियां पूरी हो गई है। फिल्म को सलमान खान ही प्रोड्यूस करेंगे और लागत 100 करोड़ से ऊपर की होगी। सलमान खान ने साल 2019 की दो डेट भी बुक कर है। अगले साल की ईद पर वो फिल्म भारत ले कर आयेंगे। अली अब्बास ज़फर के निर्देशन में बनने वाली ये फिल्म उनके बहनोई अतुल अग्निहोत्री के प्रोडक्शन में बनेगी। भारत का जिस तरह का ग्राफ डिजाइन किया गया है उससे ये तो तय कि फिल्म में 125 करोड़ तक का खर्चा होगा। सलमान को लेकर साजिद नाडियाडवाला किक का दूसरा भाग भी घोषित कर चुके हैं, जो अगले साल क्रिस्मस/न्यू ईयर पर रिलीज होगा। ये फिल्म भी 150 करोड़ जैसे बड़े बजट की होगी l सलमान खान ब्रांड बाज़ार के भी ‘दबंग’ हैं और उनके आधा दर्जन से अधिक ब्रांड के एंडोर्समेंट भी फैसले के बाद के हालतों की जद में होंगे। सलमान खान को लेकर जो सबसे बड़ा चिंता का कारण बन सकता है वो है उनका द-बैंग टूर। दुनिया भर में ऐसे टूर कर अपने बीइंग ह्यूमन फाउन्डेशन को मजबूत करने निकले सलमान इसी महीने दस तारीख़ को नेपाल में कंसर्ट करने वाले थे लेकिन माओवादियों की धमकी के बाद उन्हें टूर रद्द करना पड़ा। सलमान ने अमेरिका और कनाडा का बड़ा टूर प्लान किया है और इसकी घोषणा भी कर दी है। फैसला उनके इस टूर के लिए भी बड़ी मुसीबत बन सकता  है।

सलमान खान को जल्द ही अपने टीवी शो दस का दम का नया सीज़न भी होस्ट करना है। इस शो के प्रोमो बन चुके हैं और माना जा रहा है कि आईपीएल के बाद शो शुरू होगा लेकिन अगर सलमान उपलब्ध नहीं रहे तो। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.