Move to Jagran APP

वीना की नग्न तस्वीर पर मचा बवाल, फेसबुक पर समर्थन

पाकिस्तान की विवादित अभिनेत्री वीना मलिक की एक अंतरराष्ट्रीय पत्रिका के भारतीय संस्करण के कवर पेज पर नग्न तस्वीर छपने पर बवाल मच गया है।

By Edited By: Published: Sat, 03 Dec 2011 08:28 PM (IST)Updated: Sat, 03 Dec 2011 08:28 PM (IST)
वीना की नग्न तस्वीर पर मचा बवाल, फेसबुक पर समर्थन

नई दिल्ली। पाकिस्तान की विवादित अभिनेत्री वीना मलिक की एक अंतरराष्ट्रीय पत्रिका के भारतीय संस्करण के कवर पेज पर नग्न तस्वीर छपने पर बवाल मच गया है। एफएचएम इंडिया में छपने वाली तस्वीर में वीना मलिक बिना कपड़ों की हैं और उनकी बांह पर बड़े अक्षरों में आईएसआई लिखा हुआ है। पूरी तरह से नग्न वीना मलिक ने अपने दोनों हाथों से अपने शरीर को कुछ हद तक ढंकने की कोशिश की है। लेकिन वीना का यह खुलापन एफएचएम पत्रिका को जमकर प्रचार दिला रहा है, इसमें कोई शक नहीं है। इंटरनेट पर भी इस तस्वीर ने धूम मचा रखी है। हांलाकि पाकिस्तानी मीडिया ने वीना मलिक के प्रवक्ता के हवाले से कहा कि उन्होंने कभी भी ऐसे किसी फोटोशूट में हिस्सा नहीं लिया। लेकिन एफएचएम इंडिया के एडिटर कबीर शर्मा का कहना है कि यह तस्वीर असली है और इसकी तस्वीर से कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। यह तस्वीर मैगज़ीन के दिसंबर महीने की कॉपी में कवर पर छापी गई है। कबीर का कहना है, हमारे पास इस फोटो सेशन की वीडियो फूटेज है और कवर पेज पर वह कैसे दिखाई देंगी इस बारे में उनके ईमेल मैसेज भी हैं। कबीर शर्मा ने कहा कि उनके हाथों पर आईएसआई लिखवाना उनका ख्याल था, जबकि उसे मोटे अक्षरों में लिखवाना वीना की सोच थी। उनका कहना था कि भारत में अगर कुछ ग़लत होता है तो मज़ाक के तौर पर कहते हैं कि इसके पीछे आईएसआई का हाथ होगा। उधर, वीना मलिक प्रशंसक उनका जमकर समर्थन कर रहे हैं। पाकिस्तानी महिलाएं वर्चुअल व‌र्ल्ड में उनके समर्थन में उतर आई हैं। सोनिया वहाब नाम की महिला ने एक वेब पेज पर लिखा है कि वीना मुझे आप पर गर्व है। वीना के समर्थन में सबसे अच्छी प्रतिक्रिया फिल्म निर्देशिका शर्मीन ओबैद ने की है। ट्विटर पर डाले गए एक पोस्ट में ओबैद ने लिखा है कि वीना पर हमला बोलने का इंतजार कर रहे सभी मौलवियों को पहले अपने लिए यह बहाना तैयार करना पड़ेगा कि वो एफएमएच में वीना की तस्वीर देखने के लिए क्यों लाइन लगाकर इंतजार कर रहे थे। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून समाचारपत्र के वेबसाइट पर अब्दुल जबार ने लिखा है कि वीना को पूरा अधिकार है कि वो जिस तरह से चाहे अपनी तस्वीर खिंचवा सकती हैं। मिस्र के एक ब्लॉगर ने वीना के समर्थन में लिखा है कि समाज में एक महिला का महत्व इस बात से नहीं जुड़ा है कि वो कितने ज्यादा कपड़े पहने होती है। लेकिन समर्थन के अलावा वीना को कुछ लोगों की विरोधात्मक प्रतिक्रिया भी मिली है। भारतीयों के प्रति नफरत दर्शाने के लिए बने एक विशेष फेसबुक पेज पर पेज के व्यवस्थापक ने लिखा है कि बेशर्म वीना मलिक ने पुरूषों की पत्रिका एफएचएम के लिए नग्न तस्वीर खिंचवाई हैं। उसके बांह पर छपा आईएसआई टैटू देखिए। यह भारतीयों का आईएसआई [पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी] के प्रति नफरत और गुस्से का प्रतीक है। वीना अपने आप पर शर्म करो। 80 के करीब लोगों ने जिसमें इस पेज से जुड़े लोग भी शामिल हैं, ने अपनी टिप्पणियों में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि वह वीना मलिक की नागरिकता खत्म कर दे और सुनिश्चित करे कि वीना दोबारा पाकिस्तान में ना रह सके। वहीं, पाक के गृहमंत्री रहमान मलिक ने कहा कि उन्होंने यह तस्वीरें नहीं देखी हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि अगर वीना ने यह फोटो शूट कराई है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.