Move to Jagran APP

Urmila Matondkar को महाराष्ट्र में MLC बनाएगी शिवसेना, पहले कांग्रेस से लड़ा था चुनाव

Urmila Matondkar MLC News बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को अब जल्द ही महाराष्ट्र सरकार का हिस्सा बनने वाली हैं। जी हां शिवसेना ने उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद का सदस्य बनाने के लिए राज्यपाल को नाम भेजा है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 08:19 AM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 10:12 AM (IST)
Urmila Matondkar को महाराष्ट्र में MLC बनाएगी शिवसेना, पहले कांग्रेस से लड़ा था चुनाव
एक्ट्रेस और नेता उर्मिला मातोंडकर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर जल्द ही महाराष्ट्र की सक्रिय राजनीति में एंट्री लेने वाली हैं। जी हां, महाराष्ट्र में सतारुढ़ पार्टी शिवसेना ने उर्मिला मातोंडकर को विधान परिषद का सदस्य बनाने के लिए राज्यपाल को नाम भेजा है। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी की सरकार ने राज्यपाल के पास 12 नामों की सूची भेजी है, जिन्हें विधान परिषद के सदस्य बनाया जाना है। इस लिस्ट में ही एक्ट्रेस उर्मिला का नाम शामिल है।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि गठबंधन की ओर से हर पार्टी की ओर से 4-4 लोगों के नाम भेजे गए हैं और शिवसेना ने उर्मिला का नाम भी राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास भेजा है। एक्ट्रेस के साथ ही एकनाथ खड़से , रजनी पाटिल जैसे कई लोग शामिल है। बता दें कि एक्ट्रेस का राजनीति में करियर ज्यादा लंबा नहीं है। एक्ट्रेस ने हाल ही में लोकसभा चुनाव 2019 से ही पहले ही राजनीति में प्रवेश किया था और वो कांग्रेस में शामिल हुई थीं।

इसके बाद उर्मिला ने नॉर्थ मुंबई सीट से कांग्रेस के बैनर तले चुनाव लड़ा था, हालांकि उन्हें बीजेपी के गोपाल शेट्टी के सामने हार का सामना करना पड़ा था। बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड अदाकारा उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस के साथ अपना सियासी सफर शुरू किया, लेकिन यह सफर ज्यादा लंबा नहीं चला। उन्होंने बाद में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उनका इस्तेमाल किया जा रहा है। अब एक्ट्रेस शिवसेना की ओर से महाराष्ट्र विधान परिषद् की सदस्य बनने वाली हैं।

बता दें कि फिल्मी पर्दे पर वह आखिरी बार फिल्म ब्लैकमेल में एक आइटम डांस करती नजर आईं थीं। कांग्रेस में शामिल होने के वक्त उर्मिला ने कहा था कि मैं राजनीति में ग्लैमर के कारण नहीं आई हूं। मैं विचारधारा के कारण कांग्रेस में आई हूं। आज अभिव्यक्ति की आजादी पर सवाल खड़े हो गए हैं। बेरोजगारी काफी बढ़ गई है।उर्मिला ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस मराठी फिल्म 'झाकोला' (1980) से की थी। 'कलयुग' (1981) उनकी पहली हिंदी फिल्म थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.