नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन की वजह से पिछले ढाई महीनों से लाइट्स, कैमरा, एक्शन पूरी तरह से बंद है। सारे काम रुके हुए हैं। टीवी पर लगातार पुराने शोज़ के प्रसारण हो रहे हैं। हालांकि, अब महाराष्ट्र सरकार ने दिशानिर्देशों के साथ शूटिंग करने की इजाजत दे दी है। अब सारा दारोमदार निर्माताओं पर है कि उन्हें शूटिंग कैसे शुरू करनी है।

 महाराष्ट्र सरकार ने दिशानिर्देशों  के आने के बादनहर कोई अपनी-अपनी तरफ से योजनाएं बना रहा है। साल 2020 की बड़ी फिल्मों में शामिल अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म 'बेल बॉटम' और जॉन अब्राहम की 'सत्यमेव जयते 2' की शूटिंग को लेकर फिल्म की निर्माता मधु भोजवानी का कहना है कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश की हम समीक्षा कर रहे हैं। हम लगातार फिल्म से जुड़े कलाकारों और बाकी क्रू के संपर्क में हैं। उनकी सेहत की जानकारी ले रहे हैं। साथ ही शूटिंग के लिए हर संभव विकल्पों के बारे में बातचीत कर रहे हैं। आने वाले हफ्तों में हमारे पास अधिक स्पष्टता होगी, क्योंकि तब तक सारी प्रक्रिया सुव्यवस्थित हो जाएगी।

'दृश्यम' और 'रेड' जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके अभिषेक पाठक पहले ही साफ कर चुके हैं कि लॉकडाउन के बाद भी वह दो से तीन महीनों तक शूटिंग शुरू नहीं करेंगे। माहौल सामान्य होने पर ही वह अपनी फिल्मों की शूटिंग के बारे में सोचेंगे। उनकी हॉरर फिल्म 'एजरा' की दस दिनों की शूटिंग भी बची है, जिसका मुंबई शेड्यूल बाकी रह गया है। इसके अलावा वह 'रेड' की सीक्वल 'रेड 2' पर भी काम शुरू करने वाले हैं।

वहीं, इनके अलावा अनुराग कश्यप ने भी इस मामले में हाल ही एक इंटरव्यू में कहा था कि अभी वह बाहर शूटिंग का रिस्क नहीं ले सकते हैं। उनका कहना है कि वह अभी इंतज़ार करेंगे। वहीं, वेब सीरीज़ में नज़र आने वाली एक्ट्रेस अहाना कुमरा का कहना है सबसे ज्यादा दिक्कत एक्टर्स को होने वाली है। क्योंकि शेट पर बिना मास्क एक्टर ही होगा।

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस