मुंबई। हाल ही में शीना बोरा नाम की एक युवती की हत्या का खुलासा हुआ है। लोग भले ही शीना को न जानते हों, लेकिन उसकी हत्या के मामले ने पूरे देश में सुर्खियां बटोरी हैं। अब हर कोई जानता है कि इंद्राणी मुखर्जी और शीना बोरा कौन हैं।

एक मां ने अपनी ही बेटी को कत्ल करके उसके शरीर के टुकड़े करवा दिए। वजह चाहे जो भी रही हो, लेकिन इस हत्याकांड और इसकी साजिश ने लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए हैं। संभव है कि बॉलीवुड के किसी निर्माता या निर्देशक के दिमाग में इस जघन्य हत्याकांड को बड़े परदे पर उतारने की रूपरेखा बन रही हो।

'पीपली लाइव' के को-डायरेक्टर के खिलाफ रेप के आरोप तय

पहले भी ऐसी कई फिल्में रिलीज बन चुकी हैं, जिनमें किसी न किसी कुख्यात अपराध अथवा अपराधी को परदे पर दिखाया गया है। हाल ही में तलवार नाम से ऐसी ही एक फिल्म रिलीज होने वाली है, जिसके बारे में यह बताया जा रहा है कि यह नोएडा के आरुषि तलवार हत्याकांड पर बनाई गई है।

आइए, जानते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में:

द स्टोनमैन मर्डर्स (2009): यह फिल्म एक सीरियल किलर पर बनाई गई थी, जो लोगों के सिर पर पत्थर में हमला करके उसे कुचल देता था। यह 80 के दशक के एक अपराधी पर बनाई गई फिल्म थी, जिसका निर्देशन मनीष गुप्ता ने किया था और इसमें अरबाज खान, केके मेनन तथा विक्रम गोखले ने अभिनय किया था।

नो वन किल्ड जेसिका (2011): राजकुमार गुप्ता द्वारा बनाई गई यह फिल्म एक डॉक्यू-ड्रामा थी, जिसमें दिल्ली के जेसिका लाल हत्याकांड को दिखाया गया था। यह फिल्म दर्शकों के बीच काफी पसंद की गई थी।

नॉट ए लव स्टोरी (2011): जब सच्ची कहानियों पर फिल्म की बात हो तब आप रामगोपाल वर्मा को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं। उन्होंने दीपक डोबरियाल और माही गिल को लेकर नॉट ए लव स्टोरी नाम की फिल्म बनाई थी। यह फिल्म मुंबई के नीरज ग्रोवर हत्याकांड पर बनाई गई थी। 2008 में नीरज का कत्ल कर दिया गया था। इस मामले में मारिया सुसायराज और एमएल जेरोम को दोषी पाया गया था।

शाहिद (2014): शाहिद आजमी के जीवन पर बनी यह फिल्म सच्चाई के बेहद करीब थी। इसमें बताया गया था कि एक्टिविस्ट और वकील शाहीद की कैसे 2010 में हत्या कर दी गई थी। इस फिल्म में राजकुमार राव ने शाहिद का किरदार निभाया था और उन्हें इसके लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला।

रहस्य (2015): स्टोनमैन के निर्देशक मनीष गुप्ता ने ही रहस्य फिल्म भी बनाई है। इस फिल्म में नोएडा के आरुषि तलवार हत्याकांड को दिखाने की कोशिश की गई है। फिल्म में केके मेनन, टिस्का चोपड़ा और आशीष विद्यार्थी ने प्रमुख भूमिका निभाई है। हालांकि फिल्म नहीं चल सकी।

एंजेलिना जॉली के न्यूड फोटोग्राफ की लंदन में होगी नीलाम

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Tilak Raj