मुंबई। हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक ओम पुरी अब हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनका किया हुआ आख़िरी रोल अब दुनिया के सामने आने वाला है। ओम पुरी अभिनीत फिल्म लष्टम पष्टम का ट्रेलर जारी कर दिया गया है।

पिछले साल सात जनवरी को ओम पुरी का मुंबई में निधन हो गया था। ये फिल्म उनकी कम्प्लीट की हुई आख़िरी फिल्म है। ये फिल्म सीमाओं के जरिये इंसान और इंसानियत को बांटने की कहानी पर आधारित है जिसमें ये कहा गया है कि भाई या भाईचारा सरहद से बहुत ऊपर होता है। फिल्म का नाम लष्टम-पष्टम है जिसका अर्थ समझौता या जैसे-तैसे होता है। ये फिल्म एक समझौते की ही कहानी है जिसके तहत दुबई में रहने वाले एक भारतीय और एक पाकिस्तानी होते हैं जो साथ इसलिए हैं क्योंकि उन्हें टेनिस में डबल्स खेलना होता है। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह भारत पाक में तनाव के बावजूद उनकी दोस्ती मजबूत रहती है। फिल्म में ओम पुरी पाकिस्तानी टैक्सी ड्राईवर हैं। फिल्म का ट्रेलर आप यहां देख सकते हैं -

मानव भल्ला निर्देशित लष्टम पष्टम में वैभव रॉय और समर वरमानी ने लीड रोल किया है जबकि डॉली अहलुवालिया, टिस्का चोपड़ा, प्रियांशु चटर्जी और इशिता दत्ता भी हैं। निर्देशक के मुताबिक ओम पुरी ने इस फिल्म को बड़ी ही शिद्दत के साथ किया है और वो इस कहानी में पूरी तरह विश्वास करते थे। वो शांति और सौहार्द में भरोसा करते थे बिलकुल उनकी लाइफ़ की तरह। फिल्म लष्टम पष्टम 10 अगस्त को रिलीज़ हो रही है।

यह भी पढ़ें: ऐसी भी क्या जल्दी, सलमान खान इतनी जल्दी शुरू करने जा रहे हैं बिग बॉस 12

Posted By: Manoj Khadilkar