Move to Jagran APP

‘द कश्मीर फाइल्स’ निर्माता ने अनुपम खेर के कास्ट को लेकर किया खुलासा, कही ये बड़ी बात

फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री इन दिनों अपनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर काफी चर्चा में हैं। ये फिल्म 80 के अंत और 90 के शुरुआती सालों में कश्मीरी पंड़ितों की हत्या और अत्याचार की सच्ची घटना पर आधारित है।

By Nitin YadavEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 10:38 AM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 10:38 AM (IST)
'The Kashmir Files' producer revealed about Anupam Kher cast.

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री की मृत्यु पर आधारित फिल्म 'द ताशकंद फाइल्स' जैसी फिल्म के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने अपनी फिल्म के विषयों को लेकर काफी चार्चा में रहते हैं। इन दिनों वो अपनी फिल्म राजनीतिक थ्रिलर फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर काफी चर्चा में हैं। ये फिल्म 80 के दशक के अंत और 90 के शुरुआती सालों में कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की हत्या और अत्याचार पर आधारित है। फिल्म में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे मंझे हुए कलाकार नजर आने वाले हैं।

loksabha election banner

मिड डे की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म निर्माता ने बताया कि, 'इस फिल्म को बनाने में सबसे बड़ी चुनौती ये थी कि कोई भी ऐसी फिल्म को फाइनेशल सपोर्ट नहीं करना चाहता, जिससे की विवाद पैदा हो। लेकिन किसी को तो ये करना ही पड़ेगा। हम चाहते हैं कि सिनेमा भारत का ब्रांड एंबेसडर बने।'

विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म की स्क्रीनिंग के बारे में बात करते हुए कहा कि, 'हमें इस विषय पर सबसे संतुलित और ईमानदार फिल्म बनाने के लिए खूब प्रशंसा मिली है। मेरा अनुपम खेर को चुनने के मानदंड ऐसे अभिनेताओं का है, जो आसानी से किरदार को समझे सके। मैं खुशकिस्मत हूं कि मुझे दिग्गजों के साथ काम करने का मौका मिला। ये सभी राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हैं।'

View this post on Instagram

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

अनुपम खेर की सर्वश्रेष्ठ फिल्म

‘मुझे लगता है कि सारांश के बाद ये फिल्म अनुपम की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक होगी। क्योंकि वो कश्मीरी हैं, इस लिए उनको वहां की भाषा बोलने में काफी आसानी हुई और वो इस दर्द समझतें हैं। उनकी आंखों में ये झलकता भी है।’ बता दें कि फिल्म में अभिनेता एक फिलॉसफी के रिटायर्ड प्रोफेसर पुष्कर नाथ पंडित का किरदार निभा रहे हैं, जोकि श्रीनगर में अपने परिवार के साथ रहते हैं। 

26 जनवरी को रिलीज होगी फिल्म

आपको बता दें कि विवेक अग्निहोत्री ने 72 वें स्वतंत्रता दिवस से पहले 14 अगस्त, 2019 को अपनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स पोस्टर शेयर कर का एलान किया था। इस फिल्म की विवेक रंजन अग्निहोत्री ने लिखा और निर्देशित किया है। ज़ी स्टूडियोज़, तेज नारायण अग्रवाल और अभिषेक अग्रवाल द्वारा निर्मित ये फिल्म 26 जनवरी, 2022 को रिलीज होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.