Move to Jagran APP

The Kashmir Files: बॉम्बे हाई कोर्ट ने रिलीज पर रोक लगाने से किया इनकार, तय तारीख पर सिनेमाघरों में पहुंचेगी फिल्म

The Kashmir Files Case द कश्मीर फाइल्स को लेकर सोशल मीडिया में भी काफी बवाल मचा हुआ है। यूजर्स इस फिल्म की टीम को प्रमोशन के लिए द कपिल शर्मा में आमंत्रित ना किये जाने पर कपिल शर्मा को ट्रोल कर रहे हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 08 Mar 2022 05:55 PM (IST)Updated: Wed, 09 Mar 2022 07:06 AM (IST)
Bombay High Court Dismisses Petition To stop release of The Kashmir Files. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉम्बे हाई कोर्ट ने द कश्मीर फाइल्स की रिलीज पर रोक लगाने की मांग से संबंधित याचिका खारिज कर दी है। विवेक अग्निहोत्री निर्देशित फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। याचिका खारिज होने के बाद फिल्म की रिलीज का रास्ता एकदम साफ हो गया है। 

loksabha election banner

द कश्मीर फाइल्स की कहानी नब्बे के दौर में घाटी में हुए कश्मीरी पंडितों के निष्कासन और इस दौर के राजनीतिक माहौल पर आधारित है। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, पुनीत इस्सर, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे कलाकार प्रमुख किरदारों में नजर आने वाले हैं।

बता दें, विवेक अग्निहोत्री निर्देशित फिल्म के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर (PIL) की गई थी, जिसमें फिल्म के कंटेंट को समुदाय विशेष के खिलाफ बताते हुए रिलीज रोकने की गुजारिश की गई थी। 

यह याचिका उत्तर प्रदेश के निवासी इंतजार हुसैन सैय्यद की ओर से दाखिल की गई थी। याचिका में दावा किया गया था कि फिल्म का ट्रेलर मुस्लिम समुदाय को गलत ढंग से पेश करता है और कुछ दृश्यों से सामुदायिक कटुता को बढ़ावा मिलता है। याचिका में फिल्म को एकतरफा भी बताया गया। 

द कश्मीर फाइल्स के ट्रेलर में दिखाये गये हार्ड-हिटिंग दृश्यों के लिए इसकी काफी तारीफ हो रही है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि कश्मीर में आजादी की मांग को लेकर उस वक्त अलगाववादी ताकतें चरम पर थीं, जिन्हें कुछ राजनीतिक नेताओं का सपोर्ट मिला था। कश्मीरी पंडितों पर हमले किए गए और उन्हें घाटी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया। अनुपम खेर इसमें कश्मीरी पंडित के किरदार में नजर आएंगे। 

सोशल मीडिया में फिल्म द कपिल शर्मा शो की वजह से भी चर्चा में हैं। दरअसल, कुछ यूजर्स ने फिल्म को व्यापक स्तर पर पहुंचाने के लिए इसका प्रमोशन द कपिल शर्मा शो में करवाने की सलाह दी थी, जिस पर निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा था कि उनकी फिल्म में कमर्शियल सितारे नहीं हैं, इसलिए उन्हें शो में नहीं बुलाया जाएगा। इसके बाद कई यूजर्स ने कपिल शर्मा को भी टैग करके द कश्मीर फाइल्स की टीम को इनवाइट करने की मांग की। वहीं, इसके साथ उनकी ट्रोलिंग भी शुरू हो गयी। विवेक अग्निहोत्री ने इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु के रहस्य पर द ताशकंद फाइल्स बनायी थी, जो क्रिटिकली और कमर्शियली सफल रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.