मुंबईl कॉमेडी के किंग कपिल शर्मा दुनिया भर को हंसाते हैंl कभी उनके या कभी उनके शो के नवजोत सिंह सिद्धू की वजह से विवाद भी होते रहे हैं और इस कारण पिछले दिनों में उनके शो की टी आर पी में बड़ी गिरावट आई है। लेकिन इस बार ये शो संभल गया है।

ब्रॉडकास्ट रिसर्च ऑडियंस काउन्सिल ( बीएआरसी ) ने साल 2019 के 12 वें हफ़्ते ( 16 मार्च से 22 मार्च) की रेटिन्स जारी कर दी है l कपिल जो पिछली बार सातवें नंबर पर थे इस बार संभल गए हैं।कपिल शर्मा का शो वापस टॉप 5 में आ गया है। द कपिल शर्मा शो को इस बार 2. 4 की रेटिंग्स मिल है और शो चौथे स्थान पर पहुँच गया है।

ध्यान दें - टी आर पी प्वाइंट्स में दशमलव के बाद दहाई अंकों की बढ़त और घटत के आधार पर शो के स्थान तय हुए हैं l कई शोज़ के दशमलव के बाद के इकाई अंक सामान हैं l 

इस हफ्ते में कमाल हो गया है। ये रिश्ते हैं प्यार के ने आते ही पहली पायदान पर कब्ज़ा कर लिया है। ये शो ' ये रिश्ता क्या कहलाता है का स्पिन ऑफ़ है। शो को पहले ही हफ्ते में एंट्री करने के साथ 2.5 की रेटिंग मिली है और शो नंबर वन पर पहुँच गया है। शो में शाहिर शेख और रिया शर्मा लीड रोल में हैं। कुछ रंग ऐसे प्यार के वाले शाहिर का पिछला शो दास्ताँ ए मोहब्बत सलीम अनारकली बुरी तरह फ्लॉप हुआ था।

सुरभि ज्योति, पीरल वी पुरी और अनीता हसनंदानी स्टारर नागिन 3 ने अपना दूसरा स्थान बनाये रखा है। टीवी क्वीन एकता कपूर के इस शो ने 2.4 रेटिंग्स के साथ अपना रूतबा बरकरार रखा है l

शब्बीर अहलुवालिया और सृति झा स्टारर कुमकुम भाग्य एक बार फिर से दर्शकों की पसंद बन गया है। एकता कपूर के इस शो की लम्बे समय बाद टॉप 5 में वापसी हुई है l इस शो को 2. 4 रेटिंग्स के साथ तीसरा स्थान हासिल हुआ है l हाल ही में इस शो के लीप पर जाने की ख़बरों ने काफ़ी सुर्खियां बटोरी थीं।

धीरज धूपर और श्रद्धा आर्या स्टारर कुंडली भाग्य को भी इस बार टॉप 5 में जगह मिल गई है। ये शो 2.3 रेटिंग्स के साथ पांचवे स्थान पर है।

एकता कपूर जा जलवा टॉप 5 के बाद भी जारी है। एरिका फर्नांडिस, पार्थ समथान और हिना खान स्टारर कसौटी ज़िन्दगी की 2 को 2. 3 रेटिंग्स के साथ छठा और बच्चों के डांस शो ‘सुपर डांसर 3’ को 2.3 की रेटिंग्स के साथ सातवां स्थान मिला हैl इस शो को शिल्पा शेट्टी, अनुराग बसु और गीता कपूर जज करते हैं l

मोहित मलिक और आकृति शर्मा का शो कुल्फ़ी कुमार बाजेवाला को 2. 3 रेटिंग्स के साथ आठवां , मोहसिन खान और शिवांगी जोशी स्टारर ये रिश्ता क्या कहलाता है को 2. 2 रेटिंग्स के साथ नौंवा और रीम शेख, पूर्वा गोखले और सेहबान अज़ीम स्टारर तुझसे है राब्ता को 2. 2 रेटिंग्स के साथ दसवां स्थान मिला है।

यह भी पढ़ें: TV TRP: कपिल शर्मा शो को बहुत बड़ा नुकसान, आप सोच भी नहीं सकते

Posted By: Manoj Khadilkar

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस