मुंबई। जागरण फिल्म फेस्टिवल में इस बार विशेष रूप से सर विलियम शेक्सपियर की दस खास फिल्में भी दिखाई जाएगी। करीब चार सौ साल के बाद भी फिल्मों में शेक्सपियर की झलक देखने को मिलती है। वो आज भी प्रासंगित सी दिखाई पड़ती है।

अब बेफ्रिक होकर गाएं 'हैप्पी बर्थ डे टू ये...' हटी कानूनी अड़चन

इस बात को प्रमुखता से पेश करने के मकसद से मुंबई में होने वाले छठें जागरण फिल्म फेस्टिवल में दुनियाभर से चुनी गई ऐसी दस फिल्में दिखाई जाएगी जिसमें शेक्सपियर की मौजूदगी दिखाई दे। 'शेक्सपियर 400' के टाइटल तले सेक्शन विशेष में इन फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। 28 सितंबर से 4 अक्टूबर तक चलने वाले इस फेस्ट में पार्टनर पृथ्वी थिएटर होगा।

पीएम मोदी के लिए अमेरिका में लाइव परफॉर्म करेंगे कैलाश खेर

इसके अलावा एक सेमिनार भी आयोजित होगा। इसका नाम होगा 'शेक्सपियर टूडे'। यह 1 अक्टूबर को आयोजित होगा। सुबह 11 बजे शुरू होने वाले इस इवेंट में फिल्म प्रोफेशनल इस बात पर चर्चा करेंगे कि आज के दौर में बार्ड के काम की क्या प्रासंगिकता है। इस पैनल में रजत कपूर, मलयालम फिल्ममेकर जयराज, थिएटर पर्सनालिटी गीतांजलि कुलकर्णी और अतुल तिवारी मौजूद होंगे।

बॉलीवुड फिल्मों का भी होगा जलवा

फेस्टिवल में अनुराग कश्यप की बॉम्बे वेल्वेट, दिबाकर बनर्जी की डिटेक्टिव ब्योमकेश बक्शी, राजकुमार हिरानी की पीके, श्रीराम राघवन की बदलापुर, विशाल भारद्वाज की हैदर, आनंद एल रॉय की तनु वेड्स मनु रिटर्न्स जैसी फिल्में दिखाई जाएगी।

डेब्यूटेंट डायरेक्टर्स में आदित्य विक्रमसेनगुप्ता की आशा जाओर माझे (बंगाली), हर्षवर्धन कुलकर्णी की हंटर, शिलादित्य मौलिक की मिसेस स्कूटर (हिन्दी), एम.मनिकंदन की कक्का मुट्टई (तमिल) , पुष्पेंद्र सिंह की लाजवंती और शिनोस और सजस रहमान की त्योमेकर (मलयालम) का प्रदर्शन किया जाएगा।

आलिया भट्ट से शादी और रोमांस के सवाल पर बोले सिद्धार्थ मल्होत्रा

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस