Move to Jagran APP

रजनीकांत का सच्चा फ़ैन बनने के लिए माननी होंगी ये 10 ज़रूरी बातें!

आज भी रजनीकांत अपनी फ़िल्मों के लिए सिर्फ़ एक हज़ार एक रुपये की टोकन मनी लेते हैं। बाकी का काम वह बगैर पेमेन्ट की चिंता किये शुरू कर देते हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 12 Dec 2016 11:31 AM (IST)Updated: Mon, 12 Dec 2016 12:14 PM (IST)
रजनीकांत का सच्चा फ़ैन बनने के लिए माननी होंगी ये 10 ज़रूरी बातें!

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। लाइफ़ ओके के शो 'बहू हमारी रजनीकांत' में हमेशा रोबोटिक रजनीकांत दर्शकों को अपने अंदाज़ में बताती रहती हैं कि आपको पता होना चाहिए कि आप में क्या-क्या फीचर्स हैं। आज (12 दिसंबर) सुपरस्टार रजनीकांत उर्फ़ शिवा (उनके बचपन का नाम) के जन्मदिन पर हम टीवी की रोबोटिक रजनीकांत का रूप धारण कर आपको बता रहे हैं कि अगर आप रजनीकांत के वाकई में फैन हैं तो आपको ये बातें पता होनी ही चाहिए, ताकि आप ख़ुद भी कर सकें अपना रियलिटी चेक।

loksabha election banner

1. आपको पता होना चाहिए...शिवा को रागी रोटी पसंद है: रजनीकांत को उनके घर के सदस्य शिवा कहकर ही बुलाते थे। उनके घर पर नियमित रूप से भोजन में रागी की रोटियां बनती थीं और शिवा उर्फ़ रजनीकांत की मां सबमें बराबर भोजन बांटती थी। शिवा को मां के हाथों की बनी रोटियां इतनी पसंद थीं कि वह तीन रोटियों के बाद और भी रोटियां देने को कहते थे। लेकिन, मां इस मामले में स्ट्रिक्ट थीं। शिवा भी कहां मानने वाला था। घर पर उनके नखरे मां ना झेलें तो भाई झेलते थे और उन्हें एक्स्ट्रा रोटी अपने हिस्से में से खिला देते थे।

दक्षिण भारत में भगवान की तरह पूजे जाते हैं ये अभिनेता, रहते हैं इस शानदार घर में

2. लेट से उठने वाले फीचर रजनीकांत में है ही नहीं: अगर आप रजनीकांत के डाई हार्ड फैन हैं। मगर अर्ली राइज़र नहीं हैं। तो आपको यह पता होना चाहिए कि रजनीकांत हमेशा से अर्ली मॉर्निंग राइजर रहे हैं। उन्हें सुबह-सुबह उठना पसंद हैं। वो सुबह मंदिर जाना पसंद करते रहे हैं और उन्हें पेड़ों से फूल तोड़कर मंदिर में अर्पित करना भी बेहद पसंद रहा है। उन्हें सुबह नाश्ते में पोंगल खाना भी बेहद पसंद है।

दक्षिण भारत में भगवान की तरह पूजे जाते हैं ये अभिनेता, रहते हैं इस शानदार घर में

3. बचपन में कंचे खेलने का ख़ास 'इस्टाइल': कभी अगर आपने कंचें खेले हैं और आपने उस 'इस्टाइल' से कंचें खेले हैं, तो आप रजनी फैन हैं, क्योंकि रजनी बचपन में अपने दोस्तों के बीच अलग अंदाज़ में कंचें खेलने के लिए लोकप्रिय थे। उनके एक दोस्त ने उनके इन अंदाज़ को 'इस्टाइल' नाम दिया था। बाद में उनके चश्मे को एक ख़ास अंदाज़ में घुमाकर पहनना और सिगरेट को उछालकर मुंह में लेना भी उनका 'इस्टाइल' बना।

अरबों के मालिक हैं 'द बॉस', ये साउथ इंडियन सुपरस्टार भी हैं मालामाल

4. स्टोरी-टेलिंग वाला फीचर: अगर आप अपने स्कूल में अपने दोस्तों के बीच कहानियां सुनाने के लिए फेमस हैं तो आपका यह फीचर रजनीकांत से मिलता है, क्योंकि शिवा उर्फ़ रजनी अपने स्कूल में कहानियां सुनाने में माहिर थे। क्लास में जब टीचर्स लेट से पहुंचते, शिवा सबको कहानियां सुनाया करते थे और सबका मनोरंजन किया करते थे।

5. क्रिकेट के फैन अगर आप रजनी के फैन हैं: आपको पता होना चाहिए कि रजनी उर्फ़ शिवा ना सिर्फ़ अपने मुहल्ले के क्रिकेट में बाउलिंग और बैटिंग में उस्ताद थे, बल्कि वह फील्डिंग में भी माहिर थे। एक बार मुहल्ले के क्रिकेट में भाग लेने के लिए उन्हें चंदे में 2 रूपये देने थे जो उनके पास नहीं थे। लेकिन, उन्होंने इस्टाइल में अपने पॉकेट से झाड़कर पैसे निकाले और उस मैच का हिस्सा बने।

'बाहुबली' को मारने वाले 'कटप्पा' से शाह रूख़ का ये कनेक्शन जानकर चौंक जाएंगे!

6. क्रेडिट कार्ड तो क्या कैश भी नहीं रखते: कभी घर पर अपना क्रेडिट कार्ड भूल जाने पर दिन भर चेहरा लटकाये रहते हैं तो आप रजनी के फैन नहीं हैं, क्योंकि आज भी उन्हें वॉलेट लेकर चलने की आदत नहीं है। वो कैश, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड लेकर चलते ही नहीं हैं।

7. नखरे वाले फीचर तो है ही नहीं: अगर नखरे करना आपकी फितरत है, तो आप रजनी की फैन लिस्ट में कभी शामिल नहीं हो सकते, क्योंकि सुपरस्टार होने के बावजूद वह किसी फ़िल्म के सेट पर नखरे नहीं दिखाते। कई फ़िल्मों के सेट पर वो जमीन पर सोये हैं। वह भी बिना एसी के। आप अगर किसी रोडसाइड ढाबे पर इसलिए नहीं उतरते, क्योंकि आप उसे अनहाइजीनिक मानते हैं, तो आपको जानकर हैरानी होगी कि रजनी को रोड साइड ढाबे की चाय बेहद पसंद है।

8. इनका है स्टाइल, चेहरे पे रहती ऑलवेज स्माइल: फ़िल्मों की शूटिंग के दौरान कई बार होटलों की बजाय आम लॉज में भी रुक जाते हैं रजनी। वैनिटी वैन की डिमांड उन्होंने आज तक किसी भी सेट पर नहीं की है। वो सामान्य से लॉज में रहकर भी हमेशा चेहरे पर स्माइल रखते है।

Photos: सिर्फ इन 7 एक्टर्स को ही मिला रजनीकांत के साथ काम करने का मौका!

9. पुरानी कार है अज़ीज: अगर आप हमेशा कार के नए ब्रांड्स के विज्ञापन आते ही नई कार खरीदने के लिए आतुर हो जाते हैं, तो आपको यह पता होना चाहिए, कि सुपरस्टार होने के बावजूद आज भी उन्हें सबसे प्रिय अपनी एम्बेस्डर कार ही है। कपड़ों में आज भी उन्हें सफ़ेद धोती और कुर्ता पहनना ही पसंद है।

10. टोकन मनी एक हज़ार एक: आज भी रजनीकांत अपनी फ़िल्मों के लिए सिर्फ़ एक हज़ार एक रुपये की टोकन मनी लेते हैं। बाकी का काम वह बगैर पेमेन्ट की चिंता किये शुरू कर देते हैं।

( इनपुट्स गायत्री श्रीनाथ की किताब 'द नेम इज़ रजनीकांत' से साभार लिए गए हैं।)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.