Move to Jagran APP

'तंदूर' के लिए एक महीने के अंदर बढ़ाना पड़ा तनुज विरवानी को वजन, फिर ऐसे किया कम

वजन घटाने और बढ़ाने के एक्सपीरियंस के बारे में बात करते हुए तनुज बताते हैं यह वेब सीरीज साल 1995 में दिल्ली में हुए तंदूर कांड पर आधारित है। इस केस की चर्चा पूरे देश में खूब हुई थी।

By Pratiksha RanawatEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 03:01 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 03:01 PM (IST)
'तंदूर' के लिए एक महीने के अंदर बढ़ाना पड़ा तनुज विरवानी को वजन, फिर ऐसे किया कम
तनुज विरवानी की तस्वीर, फोटो साभार: Instagram

 मुंबई, जेएनएन। अलग-अलग किरदारों की मांग के अनुरूप तेजी से वजन बढ़ाना और घटाना कलाकारों की जीवनशैली का हिस्सा होता है। फिल्म ‘वन नाइट स्टैंड’ और वेब सीरीज ‘इनसाइड एज’ के अभिनेता तनुज विरवानी को भी उनकी आगामी वेब सीरीज ‘तंदूर’ की तैयारियों के लिए कुछ ऐसी ही परिस्थितियों से गुजरना पड़ा। जिसके बारे में खुद तनुज ने बताया।

loksabha election banner

वजन घटाने और बढ़ाने के एक्सपीरियंस के बारे में बात करते हुए तनुज बताते हैं, 'यह वेब सीरीज साल 1995 में दिल्ली में हुए तंदूर कांड पर आधारित है। इस केस की चर्चा पूरे देश में खूब हुई थी। तब मैं जूनियर कॉलेज में था। इस शो को साइन करने के बाद मैंने सुशील शर्मा की मानसिकता जानने के लिए काफी रिसर्च की। शो में मेरे किरदार को कॉलेज के दिनों, वर्तमान और हादसे के वक्त तीन अलग-अलग आयुवर्ग में दिखाया गया है। तीनों में उसकी मानसिक स्थिति बहुत अलग थी, इसलिए हमारे लिए यह जरूरी था कि तीनों आयुवर्ग में उसका लुक अलग-अलग दिखे।'

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Tanuj Virwani (@tanujvirwani)

आगे तनुज कहते हैं, 'मेरा किरदार अपने स्वास्थ्य के प्रति काफी लापरवाह है। यह दिखाने के लिए मुझे एक महीने के भीतर अपना वजन बढ़ाना था। सामान्यत: मेरा वजन 79-80 किलोग्राम होता है। वजन बढ़ाने के लिए मैंने खूब खाया और जिम जाना भी छोड़ दिया। आमतौर पर कलाकार वजन बढ़ने की बातें छुपाते हैं, लेकिन मैं गर्व से कह सकता हूं कि मैंने इतने कम समय में अपने किरदार के लिए वजन बढ़ाया था। वजन बढ़ने के बाद दूसरे प्रोजेक्ट्स के लिए फिर से वजन कम करना सबसे मुश्किल काम था। इससे दूसरे प्रोजेक्ट्स की निरंतरता पर प्रभाव पड़ सकता था। इसलिए मैंने कार्डियो एक्सरसाइज की, दिन में सिर्फ दो बार खाता था और फैट फूड पूरी तरह छोड़ दिया था।'

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Tanuj Virwani (@tanujvirwani)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.