Move to Jagran APP

Happy Birthday Taapsee Pannu: इस प्लेयर को डेट कर रही हैं तापसी पन्नू, जानें इंजीनियरिंग छोड़ कैसे बनीं एक्ट्रेस

तापसी के पिता दिलमोहन सिंह एक बिजनेसमैन हैं जबकि मां निर्मलजीत पन्नू एक हाउसवाइफ हैं। तापसी के जन्मदिन पर उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी कई दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 12:43 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 12:43 PM (IST)
Happy Birthday Taapsee Pannu: इस प्लेयर को डेट कर रही हैं तापसी पन्नू, जानें इंजीनियरिंग छोड़ कैसे बनीं एक्ट्रेस

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। साउथ इंडस्ट्री से बॉलीवुड तक का उनका ये सफर काफी दिलचस्प रहा है। तापसी हमेशा ही अलग तरह के किरदार निभाने के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं आज तापसी पन्नू का जन्मदिन है। उनका जन्म​ 1 अगस्त, 1987 को दिल्ली में एक सिख परिवार में हुआ था। तापसी के पिता दिलमोहन सिंह एक बिजनेसमैन हैं जबकि मां निर्मलजीत पन्नू एक हाउसवाइफ हैं। आज हम आपको तापसी के जन्मदिन पर उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़ी कई दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं उनके बारे में...

loksabha election banner

 

View this post on Instagram

When you are happy and you know it ....... #Throwback

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee) on

तापसी पन्नू को घर में प्यार से सभी मैगी कहकर बुलाते हैं। उन्होंने महज  8 साल की उम्र से ही कथक और भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था। यही नहीं तापसी एक अच्छी स्क्वैश प्लेयर भी है। तापसी ने गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से कम्प्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। इसके बाद तापसी ने टैलेंट शो 'गेट गॉर्जियस' के लिए ऑडिशन दिया और वह सिलेक्ट हो गईं। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की। वहीं उन्होंने कई विज्ञापन भी किए हैं।

 

View this post on Instagram

The constant and consistent expression/emotion Shagun- why am I being clicked 😒 Me- I am readyyyyy😁 Mom- can someone please give me a reward/award for being able to manage both of them in one life/frame 😐

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee) on

तापसी पन्नू ने हाल ही में अपने रिलेशनशिप को लेकर खुलासा किया कि वह किस प्लेयर को डेट कर रही हैं। तापसी ने सोशल मीडिया पर कंफर्म किया था कि वो बैडमिंटन प्लेयर मेथियस बो को डेट कर रही हैं। एक इंटरव्यू में तापसी ने कहा था कि वह किसी से अपने इस रिश्ते को छुपाना नहीं चाहती हैं। उन्हें यह स्वीकार करने में गर्व है कि वह किसी को डेट कर रही हैं।

 

View this post on Instagram

When picture says it all 💁🏻‍♀️ @devs213 @mansworldindia

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee) on

तापसी के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने साल 2010 में तेलुगू फिल्म से डेब्यू किया। वहीं उन्होंने बॉलीवुड में  साल 2013 में फिल्म 'चश्मेबद्दूर' से बॉलीवुड में डब्यू किया था। इसके अलावा वह 'पिंक', 'बेबी', 'नाम शबाना', 'सूरमा', 'द गाजी अटैक', 'मनमर्जियां', 'बदला', 'मुल्क', 'सांड की आंख' और 'थप्पड़' जैसी फिल्में भी कर चुकी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.