नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर फिल्म सांड की आंख का तीसरा गाना 'आसमां' रिलीज हो गया है। इस गाने की खास बात ये है कि यह गाना सिंगर आशा भोसले ने गाया है। गाने के लिरिक्स मॉटिवेट करने वाले हैं और वीडियो में दिखाया गया है कि चंद्रो और प्रकाशी तोमर के किरदार रुप में तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर अपनी बेटियों को शूटिंग में गोल्ड मेडल लाने के लिए मॉटिवेट करती नजर आ रही हैं।

यह गाना फिल्म के पिछले दो गानों से इसलिए भी अलग है, क्योंकि इस गाने में सिर्फ तापसी और भूमि के संघर्ष के बारे में नहीं बताया गया है बल्कि इसमें उनकी बेटियों की ओर से किए गए स्ट्रगल को भी दिखाया गया है। साथ ही इसमें आशा भोसले की आवाज भी गाने को खास बनाती है, जिसमें आशा जी कहती हैं 'आसमां ऊंचा है मेरा...तू ही छू लेना...' जो कि गाने के लिरिक्स हैं और वो दिल को छू जाता है।

बता दें कि आशा भोसले ने लंबे वक्त किसी फिल्मी गाने में अपनी आवाज दी है। इससे पहले उन्होंने साल 2017 में आई एक्ट्रेस विद्या बालन स्टारर फिल्म बेगम अख्तर के गाने में अपनी आवाद दी थीं। इस गाने के बीच-बीच में कुछ डायलॉग्स भी हैं, जिसमें तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर अपनी बेटियों को समाज की परवाह ना करते हुए आगे बढ़ने के लिए कह रही हैं।

2 मिनट 55 सेकेंड का यह गाना एक तरह से बैकग्राउंड सॉन्ग हैं, जिसमें कोई डांस नहीं है और एक कहानी को आगे बढ़ते हुए दिखाया गया है। गाने के दौरान ही प्रकाश झा यानी रतन सिंह तापसी के गले से मेडल खींचते हैं और मेडल पर पैर रखते हुए आगे बढ़ जाते हैं। इससे पहले फिल्म के उड़ता तीतर और वुमनिया गाना रिलीज हो चुके हैं।

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप