Move to Jagran APP

Swara Bhaskar की नजरों में महामारी बन चुकी है Mob Lynching, ऐसे किया 49 कलाकारों का सपोर्ट

Swara Bhaskar Reaction On Mob Lynching देश में किसी मुद्दे पर बात बहस छिड़ी हो और बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर उस पर कोई रिएक्शन ना दें ऐसा मुश्किल ही होता है।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Thu, 25 Jul 2019 04:14 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jul 2019 04:14 PM (IST)
Swara Bhaskar की नजरों में महामारी बन चुकी है Mob Lynching, ऐसे किया 49 कलाकारों का सपोर्ट

नई दिल्ली, जेएनएन। देश में किसी मुद्दे पर बात बहस छिड़ी हो और बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर उस पर कोई रिएक्शन ना दें ऐसा मुश्किल ही होता है। स्वरा हमेशा से ही राजनीतिक और अन्य मामलों पर खुलकर अपने विचार व्यक्त करती आई हैं। अब उन्होंने मॉब लिचिंग पर पीएम मोदी को लिखी गई फिल्मी कलाकारों की चिट्ठी पर भी बयान दिया है। स्वरा ने मुंबई में एक इवेंट के दौरान इस मुद्दे पर बात की।

loksabha election banner

स्वरा ने 49 कलाकारों की सरहाना करते हुए मॉब लिंचिंग को महामारी बताया है। एक्ट्रेस ने कहा, मॉब लिंचिंग आज हमारे देश में महामारी बन चुकी है और मुझे नहीं लगता कि हम इस सच्चाई से मुंह मोड़ सकते हैं। स्वरा ने फिल्मी कलाकारों के इस कदम की तरीफ की है। स्वरा ने कहा, ये बहुत सराहनीय बात है कि हमारे देश के आर्टिस्ट, फिल्मकार, लेखक हमारे समाज में हो रही घटनाओं से वाकिफ हैं और इसपर आवाज उठा रहे हैं।

‘मैं मॉब लिंचिग के मुद्दे पर पिलछे 3-4 साल से बात करने की कोशिश कर रही हं इतना ही नहीं मैं मानव सुरक्षा कानून के बारे में भी बात कर चुकी हूं, लेकिन अफसोस कि स्थिति सुधरने की जगह और बुरी होती जा रही है। मुझे यकीन है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिनके हाथ में पूरी पावर है वो इस मसले पर ध्यान देंगे।

स्वरा से पहले तृणमूल सांसद और बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां ने भी फिल्मी कलाकारों के इस कदम की सराहना की है। नुसरत ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक लेटर कर फिल्मी हस्तियों को सपोर्ट किया है।  लेटर में नुसरत ने लिखा, मुझे खुशी है कि हमारे लोगों ने मानवता के लिए आवाज़ उठाई है। मुझे बहुत उम्मीदें हैं कि हमारे नागरिक इस मुद्दे पर अपनी आवाज़ उठाएंगे और हमें सपोर्ट करेंगे।

'2014 से लेकर 2019 तक देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं और अपराध बढ़ा है। इन सालों में ये घटनाएं सबसे ज्यादा हुई हैं। जिसमें दलितों, मुसलमानों और पिछड़ों को सबसे ज्यादा निशाना बनाया गया है। कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें गौ हत्या के शक और बीफ खाने के खबरों पर लोगों को मारा गया है। सुप्रीम कोर्ट इसे रोकने का आदेश दे चुका है लेकिन सरकार इस पर खामोश है'।

ये भी पढ़ें : PM Modi को चिट्ठी लिखने वाले कलाकारों के सपोर्ट में Nusrat Jahan, लिखा ‘मज़हब नहीं सिखाता...’


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.