नई दिल्ली, जेएनएन। Sushant Singh Rajput Case: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सामने आए ड्रग्स मामले को लेकर मुंबई की विशेष अदालत में बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ आरोप दाखिल कर दिए हैं। इस केस में अब अगली सुनवाई 12 जुलाई 2022 को होगी। हालांकि कोर्ट ने अभी तक रिया  चक्रवर्ती पर आरोप तय नहीं किए हैं। बता दें कि कोर्ट की सुनवाई के दौरान रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती वहां मौजूद रहे। एनसीबी ने रिया, शौविक समेत इन लोगों पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स खरीदने का आरोप लगाया है।

तो वहीं स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर अतुल सरपंदे ने बताया कि  उनकी ओर से सभी आरोपियों के खिलाफ उन आरोपों को बरकरार रखा, जिनका उल्लेख अदालत के समक्ष दायर आरोप पत्र में किया गया था। अदालत से रिया और शौविक चक्रवर्ती के खिलाफ मादक पदार्थों के सेवन और दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के लिए ऐसे पदार्थों की खरीद और भुगतान के आरोप तय करने का आग्रह किया है।

अतुल सरपांडे ने आगे बताया कि अदालत सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने वाली थी, लेकिन ऐसा नहीं किया जा सका, क्योंकि कुछ आरोपियों ने डिस्चार्ज के लिए एप्लीकेशन दी हैं, उन्होंने कहा कि अदालत ने कहा है कि आरोपमुक्त करने की याचिकाओं पर फैसला होने के बाद ही आरोप तय किए जाएंगे।अब स्पेशल जज वीजी रघुवंशी इस मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई को करेंगे।

आपको याद दिला दें कि एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद जब सामने आगे ड्रग एंगल में जब जांच शुरू हुई तब रिया चक्रवर्ती का नाम सामने आया था। इस केस में रिया की गिरफ्तारी भी हुई जिसके बाद उन्हें एक महीने तक जेल में रहना पड़ा था। हालांकि बाद में उन्हें बॉम्बे हाईकोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई थी। अभी इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सीबीआई भी कर रही है लेकिन अब तक एजेंसी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। 

Edited By: Ruchi Vajpayee